कानपुर के स्कूल में टीचर की बेरहमी, छात्र को इतना पीटा कि टूटा जबड़ा, कान में आई चोट…

punjabkesari.in Tuesday, Feb 13, 2024 - 10:17 AM (IST)

कानपुर: यूपी के कानपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक टीचर ने छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे छात्र के कान और जबड़े में चोट आ गई। इलाज के छात्र की निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। टीचर के इस हरकत से परिजन आक्रोशित हैं। उन्होंने आरोपी टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

जानिए क्या है मामला? 
मामला जिले के कैंट थाना इलाके के सेंट एलोयसियस स्कूल का है। यहां के क्लास 5 के छात्र अब्दुल्ला की स्कूल के टीचर विक्रांत थॉमस ने पिटाई की है। छात्र के पिता फैजल ने इस मामले में स्कूल प्रबंधक से मिलकर शिक्षक की शिकायत की है। उनका कहना है कि अगर आरोपी शिक्षक के खिलाफ स्कूल प्रबंधक कार्रवाई नहीं करता है तो वह अभिभावक संघ के साथ आंदोलन करने को बाध्य होंगे। बताया जा रहा है कि स्कूल के क्लास में छात्र अब्दुल्ला से टीचर विक्रांत थॉमस ने कुछ सवाल किया, जिसका छात्र जवाब न दे पाया। ऐसे में गुस्साए टीचर ने छात्र की जमकर पिटाई कर दी। 

छात्र के कान और जबड़े में आई चोट
वहीं बेटा जब घर पहुंचा तो उसने कान में दर्द की शिकायत की। बेटे की हालत देखकर परिजन गुस्सा हो गए। वह स्थानीय लोगों के साथ स्कूल पहुंच गए। उन्होंने स्कूल के बाहर हंगामा करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। परिजनों का आरोप है कि टीचर की पिटाई से छात्र के जबड़े और कान में चोट आई है। उसको इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। सूचना मिलते ही एसीपी व थाना प्रभारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित छात्र के परिजनों को समझा-बुझाकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की
इस मामले में पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। इस पूरे मामले पर स्कूल प्रबंधन ने चुप्पी साधी हुई है। पीड़ित छात्र के परिजनों का कहना है कि टीचर के खिलाफ अगर कार्रवाई नही की गई तो स्कूल के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj