कक्षा-2 के छात्र पर टीचर की हैवानियतः सिर जमीन पर पटका, घूंसों से मारा और फिर...

punjabkesari.in Wednesday, Sep 07, 2022 - 11:10 AM (IST)

भदोहीः यूपी के स्कूलों में शिक्षकों द्वारा छात्रों पर हो रही क्रूरता के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामला भदोही जिले से है। जहां एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में एक शिक्षक ने 7 वर्षीय दलित छात्र को बुरी तरह पीटा। बच्चे के शरीर पर आईं गंभीर चोटें शिक्षक की हैवानियत तो बयां करने के लिए काफी हैं। वहीं इस मामले में सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी टीचर के खिलाफ शिकायत दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

बता दें कि मामला जिले के कोइरौना थाना क्षेत्र के एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय का है। जहां कक्षा 2 के दलित छात्र को शिक्षक ने बुरी तरह पीटा। बताया जा रहा है कि घटना मंगलवार की है, जब 7 वर्षीय छात्र मैदान में खेल रहा था। इसी दौरान शिक्षक ने उसे मारना शुरू कर दिया। शिक्षक की मार से छात्र गंभीर रूप से जख्मी हो गया। आनन फानन में छात्र को स्थानीय अस्पताल भर्ती करवा दिया गया है।

वहीं सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी फरहा रईस ने बताया कि छात्र को मारे जाने की घटना का संज्ञान में लेते हुए, अध्यापक को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। उन्होंने आगे बताया कि वह खुद इस मामले में गहनता से जांच कर रही हैं।

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है, जहां एक शिक्षक ने छात्रा पर सितम ढाया हो। इससे पहले आगरा, फतेहपुर और श्रावस्ती में छात्रों की पिटाई के मामले सामने आए थे। यूपी के फतेहपुर जिले में प्राइमरी स्कूल के कक्षा 5 के छात्र को शिक्षक ने बुरी तरह पीटा, जिससे छात्र का छात्र का हाथ टूट गया था। इनता ही नहीं, श्रावस्ती में टीचर की पिटाई से बच्चे की मौत हो गई थी और आगरा में शिक्षक ने छात्रा को इतना पीटा था कि बच्चा बेहोश हो गया था।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj