टीचर बनी हैवानः साथी से बात करने पर शिक्षिका ने डस्टर से मार तोड़ा एक छात्र का हाथ

punjabkesari.in Wednesday, Sep 27, 2017 - 03:37 PM (IST)

कानपुरः आए दिन स्कूल प्रशासन की तरफ से बच्चों को प्रताड़ित करने के मामले उजागर हो रहे हैं, हाल में हुए प्रघुमन की हत्या के बाद भी स्कूल प्रशासन सबक नहीं ले रहा। ऐसा ही एक ताजा मामला कानपुर का है, जहां स्कूल की टीचर ने 8वीं कक्षा के छात्र को इतनी बेरहमी से पीटा कि उसके हाथ की हड्डी ही टूट गई। मासूम का कसूर सिर्फ इतना था कि वह कक्षा में अपने साथी से बातें कर रहा था।

क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार मामला बर्रा थाना क्षेत्र का है। यहां के निवासी अनूप कुमार मिश्रा का 14 साल का बेटा स्टेपिंग स्टोन इंटरमीडिट कॉलेज में 8वीं क्लास का छात्र है। छात्र ने बताया कि कक्षा में 7वां पीरियड चल रहा था, तभी वो अपने क्लासमेट के साथ बात करने लगा। यह देख क्लास के मॉनिटर ने उन सभी लोगों का नाम नोट कर लिए। मॉनिटर ने वो सारे नाम मोरल साइंस की टीचर निधि को दे दिए।

लकड़ी के डेस्टर से तोड़ दिया हाथ
जिसके बाद टीचर ने एक-एक करके सभी बच्चों को बुला कर पीटना शुरू कर दिया। तीसरे नंबर में जब उसकी बारी आई तो लकड़ी के डेस्टर से उसे भी मारा। उसने टीचर से माफी मांगी, लेकिन उन्होंने एक न सुनी, जिससे उसके दाएं हाथ की कलाई के पास की हड्डी टूट गई।

बच्चे को पीटने की बात से किया इंकार
छूट्टी होने के बाद पीड़ित ने स्कूल के गार्ड के फोन से अपने पिता को सूचना दी। जिसकी पिता ने शिकायत प्रिंसि‍पल से की। प्रिंसि‍पल कृष्णा वाधवा ने आरोपी टीचर को बुलाया लेकिन टीचर ने बच्चे को पीटने की बात से इंकार कर दिया।

फुटेज से पता चला सच
विवाद होने पर जब क्लास में लगे सीसीटीवी फुटेज निकाली गई तो उसमें साफ दिखाई दे रहा था कि टीचर बच्चे की पिटाई कर रही हैं, जिसके बाद प्रिंसि‍पल ने टीचर को स्कूल से निकाल दिया और  पिता ने इसकी तहरीर पुलिस को दी।

दोषी पाए जाने पर की जाएगी कार्रवाई 
गोविंदनगर इंस्पेक्टर आरबी सिंह ने बताया कि स्कूल में बच्चे की पिटाई का मामला सामने आया है। ऐसा कहा गया कि बच्चे का हाथ टूट गया है। हालांकि हाथ नहीं टूटा है। मामले की जांच रतनलाल नगर चौकी इंचार्ज को दी है। जांच में अगर टीचर दोषी पाए गए तो कार्रवाई की जाएगी।