शिक्षक महासंघ का बड़ा एलान- 2 मई को पंचायत चुनाव मतगणना स्थगित न हुई तो करेंगे बहिष्कार

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 10:09 AM (IST)

लखनऊः  कोरोना संक्रमण की तेजी, सरकार द्वारा साप्ताहिक लाॅकडाउन की सीमा बढ़ाने, शिक्षक, कर्मचारी संगठनों, एसोसिएशन की लगातार मतगणना रोकने की मांग और अब तक चुनाव प्रक्रिया में लगे सैकड़ों कर्मचारी शिक्षकों की असमय मृत्यु के बढ़ते आंकड़े और लाखों संक्रमित कर्मचारियों शिक्षकों की संख्या और बिना पर्याप्य सुरक्षा किट मतगणना डियुटी की तैयारी से नाराज कई शिक्षक और कर्मचारी संगठनों ने सामुहिक रूप से मतगणना कार्य का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डा. दिनेश चन्द्र शर्मा, कलेक्ट्रेट मिनिस्टिीरियल संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार त्रिपाठी, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी, राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष कमलेश मिश्रा, इन्दिरा भवन जवाहर भवन कर्मचारी महासंघ और राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष सतीश कुमार पाण्डेय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष रामराज दुबे सहित अन्य कई संगठनों के नेताओं ने आज वर्चुअल प्रादेशिक संवाद के बाद प्रदेश में कोविड 19 कहर के बावजूद सरकार द्वारा कर्मचारी विरोधी रवैया अपनाए जाने पर रोष जाहिर करते हुए एक स्वर में दो मई 2021 को प्रस्तावित पंचायत चुनाव मतगणना का बहिष्कार करने का निर्णय लिया। सभी कर्मचारी नेताओं का कहना है कि प्रदेश में पूरी चुनाव की प्रक्रिया कोविड 19 की गाइड लाइन के विपरीत सम्पन्न होती रही इसका परिणाम यह हुआ कि अधिकाधिक कर्मचारी शिक्षक इस चुनाव की डियुटी के दौरान संक्रमित हुए, 1500 से अधिक शिक्षक, कर्मचारी, स्थानीय निकाय के कर्मचारी ,जूनियर इंजीनियर्स अब तक असमय मृत्यु के शिकार हो चुके है।

उन्होंने कहा हजारों की संख्या में संक्रमित होकर इलाज करा रहे हैं जबकि लाखों की संख्या में घरों पर आइसोलेट है। इसके बावजूद पुनः कुव्यवस्था के बीच मतगणना के लिए कर्मचारी शिक्षक कों लगाया जाना सीधे इन्हें मौत के मुंह मे ढ़केलना है। कर्मचारी नेताओं और शिक्षक नेताओं ने कहा कि हम लोग शुरूआत से पंचायती चुनाव को आगे बढ़ाने, कुछ चरणों का मतदान रोकने के लिए मुख्यमंत्री, राज्य निर्वाचन आयुक्त से लिखित रूप से मांग करते आ रहेे है। दुर्भाग्य का विषय यह कि इस सम्बंध में न तो सरकार द्वारा और न ही राज्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा वार्ता कर कर्मचारी शिक्षकों को यह आश्वासन दिलाने का प्रयास किया कि जिनकी डियुटी लगाई जा रही है उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा न ही पत्रों का लिखित जबाब ही दिया गया।

वर्चुअल संवाद में ब्रजेश श्रीवास्तव महामंत्री लेखपाल संघ,सुभाष पांडे अध्यक्ष, दीपक चैधरी महामंत्री ग्राम विकास अधिकारी संघ, यादवेंद्र मिश्रा अध्यक्ष सचिवालय संघ, आकाश अग्रवाल सदस्य विधान परिषद समन्वयक वित्तविहीन शिक्षक संघ,सुरेश सिंह यादव महामंत्री चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी आदि संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया बैठक का संचालन परिषद के महामंत्री शिव बरन सिंह यादव ने किया।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static