शिक्षक ही बने हैं बच्चों की जान के दुश्मन, होमवर्क ना करने पर कर दिया ये हाल

punjabkesari.in Sunday, Oct 08, 2017 - 09:58 AM (IST)

संभलः विद्यालय को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है मगर इसी मंदिर में आए दिन बच्चों के साथ हो रही कई घटनाएं सामने आ रही हैं। इस बार मामला यूपी के संभल से सामने आया है, जहां सिर्फ होमवर्क पूरा न करने और महिला शिक्षिका ने कुछ सवाल नहीं बताने पर मासूम को इतना पीटा गया कि वो अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ रहा है। हालांकि बच्चे के परिजनों ने इसकी तहरीर नजदीकी पुलिस चौकी में दी है।

जानकारी के अनुसार मामला थाना बहजोई थाना क्षेत्र के बंजरपुरी का है। जहां के निवासी चंद्रकेश का बेटा कक्षा एक का छात्र है। परिजनों का आरोप है कि छात्र मोहित अपने भाई बहन के साथ स्कूल की निजी बस से रोज की तरह स्कूल गया था। छुट्टी के बाद वह अपने स्कूल से वापस आया, लेकिन उसने शिक्षिका द्वारा पीटे जाने की जानकारी अपने घरवालों को नहीं दी। रात में सोते वक्त मासूम को जब दर्द हुआ तो वह रोने लगा।

परिजनों ने मासूम को डांटकर पूछा तो उसने शिक्षिका द्वारा पीटे जाने की बात कही, छात्र ने रोते हुए बताया की स्कूल अधियापिका ने उसको होमवर्क न करने और कुछ सवालों के जवाब नहीं देने पर लगभग 30 डंडे मारे। पिटाई से मासूम मोहित के शरीर पर गंभीर चोटें आई हैं। 

जिसके बाद उसके परिजनों ने छात्र मोहित को निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां बच्चे की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं इस मामले में चौकी इंचार्ज से बात की गई तो उन्होंने बताया की थाना बहजोई के ग्राम अतरासी में ज्वालादेवी स्मारक विद्यालय है। जिसमें अध्यापिका द्वारा मोहित छात्र की पिटाई की सूचना दी गई है। इस मामले में जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।