सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं: योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2019 - 09:10 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाज, प्रदेश व देश के विकास में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करते हुए बुधवार को कहा कि शिक्षक उत्कृष्ट शिक्षा एवं जनसहभागिता के आधार पर कार्य करते हुए शिक्षा को व्यापक परिवर्तन का कारक बनाएं, जिससे वर्तमान और आने वाली पीढ़ियों के भविष्य उज्ज्वल हो सके। 

योगी ने कहा कि शिक्षक जनहित की योजनाओं और देश-दुनिया में घट रही घटनाओं व गतिविधियों से निरन्तर अवगत रहें। इससे वे समाज व बच्चों में जागरूकता बढ़ाने में सहायक सिद्ध होंगे। उन्होंने कहा कि प्राथमिक शिक्षक का सम्बन्ध किसी बच्चे से परिवार के सदस्यों के बाद सबसे पहले जुड़ता है। ऐसे में प्राथमिक शिक्षक का समाज के प्रति योगदान का दायित्व बढ़ जाता है।      

मुख्यमंत्री यहां इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर ‘शिक्षक सम्मान समारोह' एवं ‘प्रेरणा एप' व ‘मानव सम्पदा पोर्टल' के लोकार्पण अवसर पर विभिन्न जनपदों से आए प्राथमिक शिक्षकों को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर पूरे प्रदेश से चयनित 49 प्राथमिक शिक्षकों को सम्मानित किया गया। योगी ने सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं भी दीं। 

Ajay kumar