कोरोना संक्रमित होने के शक में बस से फेंकने पर किशोरी की हुई थी मौत, परिचालक के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 05:32 PM (IST)

मथुरा: दिल्ली से फिरोजाबाद जा रही बीमार किशोरी को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह में रोडवेज बस से बीच रास्ते में फेंक दिए जाने के करीब 30 मिनट बाद उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में 1 महीने बाद बस परिचालक (कंडक्टर) के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली राज्य महिला आयोग ने इस मामले में संज्ञान लेकर मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) को नोटिस दिया था और कार्रवाई करने को कहा था।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद जिले के नगला हीरा सिंह गांव निवासी सुशील कुमार की पत्नी सर्वेश कुमारी अपनी 19 वर्षीय बेटी अंशिका के साथ यूपी परिवहन निगम की बस 85 एएफ 9965 से 15 जून को दिल्ली से अपने गांव लौट रही थी। अंशिका को रास्ते में घबराहट होने लगी, तो परिचालक ने उसके संक्रमित होने के संदेह में मां-बेटी को मांट टोल प्लाजा के पास जबरन धक्का देते हुए नीचे उतारा और इसी दौरान अंशिका की कथित रूप से सिर पर चोट लगने से मौत हो गई।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने घटना का संज्ञान लेते हुए एसएसपी को नोटिस भेजकर इस मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए थे। मांट थाना प्रभारी निरीक्षक भीम सिंह जावला ने बताया कि किशोरी की मां की तहरीर के आधार पर बस परिचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Edited By

Umakant yadav