पुष्पेंद्र एनकाउंटर मामला: 36 समर्थकों समेत जेल से रिहा हुए तेजबहादुर यादव

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 11:30 AM (IST)

झांसीः सेना से बर्खास्त बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव 36 समर्थकों समेत जेल से रिहा हो गए हैं। बता दें कि, तेज बहादुर समर्थकों सहित झांसी एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव के समर्थन में धरने पर बैठ गए थे, जिसके बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया था। जेल से रिहा होने के बाद तेज बहादुर हरियाणा के लिए रवाना हो गए।

तेज बहादुर बीते मंगलवार को समर्थकों के साथ पुष्पेंद्र के घर पहुंचे थे। यहां उन्होंने मृतक के परिवार से मुलाकात कर उनके दर्द को सुना। तेज बहादुर ने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाते हुए कहा कि न्याय के लिए वो उनके साथ खड़े हैं। उन्होंने यूपी पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए कहा कि लोकतंत्र की हत्या सरकारी मिशनरी कर रही है। उन्होंने कहा कि पुष्पेंद्र ने पुलिस को मनमुताबिक मांगें जाने वाले रुपये नहीं दिए, इसलिए उसका एनकाउंटर कर दिया गया।

उल्लेखनीय है कि, झांसी पुलिस ने बालू खनन में शामिल पुष्पेंद्र यादव को जिला मुख्यालय से 80 किलोमीटर दूर गुरसराय इलाके में मुठभेड़ में मार गिराया। पुलिस ने दावा किया था कि मुठभेड़ से कुछ घंटे पहले पुष्पेंद्र ने कानपुर झांसी राजमार्ग पर मोंठ के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह चौहान पर गोली चलाई थी।

Deepika Rajput