PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाराणसी पहुंचे तेलंगाना के किसान, इस वजह से हैं नाराज

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2019 - 03:50 PM (IST)

वाराणसी: लोकसभा चुनाव शुरु होते ही विरोध और अपनी मांग मनवाने का तरीका भी अब लोगों ने बदल दिया है। मांग मनवाने के लिए अब लोग विरोध प्रदर्शन नहीं बल्कि चुनाव लड़ने के लिए नामांकन कर रहें है। ऐसा ही वाराणसी में आज तेलगाना के निजामाबाद से 40 हल्दी खेती करने वाले किसान पीएम मोदी के खिलाफ नामांकन करने वाराणसी पहुचे हैं। वहीं अन्य राज्यों के किसान भी यहां मोदी के खिलाफ लड़ने के लिए आ रहे हैं। उनकी मांग है कि सरकार उनके खेती के लिए बोर्ड बनाए जिससे किसानों का भला हो। उनका वाराणसी से चुनाव लड़ने का मुख्य कारण यह है कि उनकी आवाज यहां से पूरे देश मे जाएगी क्योकि वह पीएम के खिलाफ चुनाव लड़ रहे है।

जानकारी मुताबिक लगभग 100 से अधिक किसान 29 अप्रैल को नामांकन करेंगे। मिडिया से बात करते हुए किसानों ने बताया की 2006 से हल्दी बोर्ड को लेकर आंदोलन कर रहे है। दिल्ली के जन्तर मंतर पर भी आंदोलन कर चुके है। पर कोई भी सरकार हमारी समस्या को नहीं सुन रही है।

इसके साथ ही किसानों ने यह भी कहा की हमारा मुख्य एजेंडा पीएम मोदी को चुनौती देना नहीं बल्कि मोदी तक हमारी बात पहुंच सके इसलिए हम यहां से नामांकन करने के लिए आए हैं। परंतु हम यहां पर पीएम मोदी के विरुद्ध किसी तरह का कोई प्रचार नही करेंगे।बस हम यही मांग करते है, पीएम मोदी से की हमें हल्दी का रेट और हल्दी का बोर्ड हमें मिल जाए।क्योकि हमारे शहर के क्षेत्र में दो से ढाई लाख एकड़ तक हल्दी उगता है। जिसका हमें रेट नही मिल पाता और ना ही हल्दी का रेट बोर्ड बना है।

Anil Kapoor