मंदिरभूमि पूजन सुखद और गौरवशाली: शर्मा

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 03:23 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने करोड़ों लोगों की आस्था के प्रतीक श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किये जाने वाले भूमि पूजन को सुखद एवं गौरवशाली क्षण बताया। श्री शर्मा ने रविवार को जारी बयान में कहा कि अरसे से देश की जनता इस समय का इंतजार कर रही थी। उच्चतम न्यायालय ने फैसले सुनाने के लिए अनुकूल माहौल कर इंतजार किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में उस माहौल को तैयार किया। न्यायपालिका को भी भरोसा हो गया कि फैसला जो भी आएगा ,देश में अमन चैन और भाईचारा कायम रहेगा। फैसला आने के बाद लोगों में सौहाद्र्र और भाईचारा कायम रहा। सभी लोग देश की न्यायपालिका के प्रति कृतज्ञ है। 

उनका कहना था कि प्रधानमंत्री की जो सकारात्मक सोच एवं आस्था थी उसके अनुरूप मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। उन्होने कहा कि आज पूरी दुनिया में राम भक्त खुशी मना रहे हैं। मंदिर निर्माण के कार्यक्रम का अमेरिका में भी सीधा प्रसारण होने जा रहा है। सभी देशवासी चार और पांच अगस्त को दीपोत्सव मनाएंगे। भगवान कृष्ण की बृजभूमि में भी चार और पांच अगस्त को सभी मंदिरों में कीर्तन एवं अखंड रामायण का पाठ होगा। इसके अलावा सभी बृजवासी अपने घरों में दीपक भी जलाएंगे। उन्होंने बताया कि बृजभूमि से शिला , रज और मॉ यमुना का जल अयोध्या भेज दिया गया है।  ऊर्जा मंत्री ने कहा बृजवासियों की आस्था भी रामलला के भव्य मंदिर निर्माण की रही थी जो पूरी होने जा रही है। च्च्राम के साथ कृष्ण है और कृष्ण के साथ ही राम हैं।'' दोनो ही भगवान विष्णु के अवतार हैं। प्रदेश के लोग सौभाग्यशाली है कि यहां राम और कृष्ण दोनो की ही भूमि है साथ ही बाबा काशी विश्वनाथ और तीर्थ राज प्रयागराज भी इसी प्रदेश में हैं।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोगों ने आखिरी समय तक मंदिर निर्माण की राह में अडंगा लगाने का प्रयास किया था लेकिन वह पूरी तरह से विफल हुआ तथा भगवान राम में आस्था रखने वाले राम भक्तों की जीत हुई । अब विपक्ष को इसमें कोई भी, किन्तु परन्तु ,नहीं करना चाहिए बल्कि खुले दिल से इसका स्वागत करना चाहिए। इसे धर्म के चश्मे से देखने की जरूरत नहीं है और ना ही किसी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिए। उनका कहना था कि विपक्ष के लोगों को राम मंदिर निर्माण की राह में व्यवधान और देरी के लिए क्षमा प्रार्थना करनी चाहिए।  शर्मा ने कहा कि मंदिर निर्माण से दुनियाभर के तीर्थ यात्री राम नगरी में आएंगे जिससे वहा पर पर्यटन का विकास होगा। लोगों के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static