श्रीराम जन्म भूमि पर मन्दिर निर्माण एक नये युग का शुभारंभ है: CM योगी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2020 - 11:14 AM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीठ का अयोध्या स्थित श्रीराम जन्म भूमि आन्दोलन से गहरा सम्बन्ध रहा है। ब्रह्मलीन महन्त दिग्विजयनाथ के 51वीं एवं राष्ट्र संत महन्त अवेद्यनाथ के छठवीं पुण्यतिथि के अवसर पर ‘‘प्रथम दिन श्रीराम जन्म भूमि मन्दिर का शुभारम्भ भारत में एक नये युग का आरम्भ ''विषय पर योगी ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि पर भव्य मन्दिर निर्माण से सम्पूर्ण भारतवर्ष गौरवान्वित हुआ है।

उन्होंने कहा कि गोरक्षपीठ के पूर्व महन्तद्वय ब्रह्मलीन महन्त दिग्विजयनाथ एवं राष्ट्रसंत महन्त अवेद्यनाथ के संकल्पो की सिद्धि भी मन्दिर शुभारम्भ के साथ हुई जो भारत में राम राज्य की स्थापना के लिए अपना सर्म्पूण जीवन समर्पित किये थे इसलिए गोरक्षपीठ का श्रीराम जन्म भूमि आन्दोलन से गहरा सम्बन्ध रहा है।

सीएम ने कहा कि श्रीराम जन्म भूमि पर मन्दिर निर्माण एक नये युग का शुभारम्भ है और कोई भी भारतीय ऐसा नहीं होगा जो भगवान श्रीराम के दिव्य आदर्शों से प्रभावित न हो, भले ही उसकी शिक्षा क्यों न विकृत शिक्षा प्रणाली में हुई हो। सन् 1528 से लेकर 2020 तक प्रत्येक काल खण्ड में चाहे सरकार किसी की भी क्यों न रही हो समाज निरन्तर श्रीराम जन्म भूमि के लिए संघर्ष करता रहा है। लाखों श्रीराम भक्तों के बलिदान और भारत की शाश्वत संत परम्परा के नेतृत्व के बाद आज अयोध्या में श्रीराम जन्म भूमि पर मन्दिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है।      

 

Moulshree Tripathi