बहराइच हिंसा के बाद इलाके में तनाव, बुलडोजर के डर से खुद ही मकान तोड़ते दिखे लोग, दुकानों को कर रहे खाली

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2024 - 11:15 AM (IST)

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की महसी तहसील के हिंसा प्रभावित महराजगंज इलाके में दुकानों को ध्वस्त किए जाने की आशंका को देखते हुए दुकानदारों ने अपनी दुकानों को खाली करना शुरू कर दिया और कुछ लोग खुद ही अपनी दुकानों को तोड़ने लग गए। दरअसल, मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद सहित 23 लोगों के घरों पर ध्वस्तीकरण का नोटिस चस्पा दिया था। जिसमें कहा था कि जो लोग अपनी दुकानें खाली नहीं करेंगे उनके खिलाफ प्रशासन कार्रवाई करेगा।

'मार्ग चौड़ीकरण के लिए अतिक्रमण हटाया जा रहा है'
बताया जा रहा है कि लोक निर्माण विभाग ने शुक्रवार को महराजगंज क्षेत्र में निरीक्षण कर 20 से 25 मकानों की माप की, जिसमें एक आरोपी अब्दुल हमीद का मकान भी शामिल है। एक अधिकारी ने बताया कि महराजगंज में करीब 20 से 25 ऐसे अवैध मकान चिह्नित किए गए हैं, जिन्हें हम सड़क नियंत्रण अधिनियम 1964 के तहत नोटिस जारी करने जा रहे हैं।” शनिवार को लोग खुद ही अपनी दुकानों को तोड़ने लग गए और खाली करने लग गए। वहीं, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि महसी-सीतापुर मुख्य मार्ग चौड़ीकरण के लिए अतिक्रमण हटाया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः PM Modi Visit: मल्टी लेयर होगा पीएम मोदी की सुरक्षा का घेरा, सुरक्षा में तैनात होंगे 5 हजार पुलिसकर्मी

इलाके में तनाव का माहौल
हिंसा के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस व प्रशासन ने हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के गांव की नाकाबंदी कर दी है। गांव में मीडियाकर्मियों के जाने पर भी रोक लगा दी गई है। आने-जाने वालों का आधार कार्ड चेक किया जा रहा है। चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। जगह-जगह पुलिस तैनात की गई है। अधिकारी गश्त कर रहे हैं। सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम हैं। जिस जगह से हिंसा शुरू हुई थी वहां पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static