बाराबंकी में भयानक हादसाः ​पुल पर खड़ी डबल डेकर बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 18 यात्रियों की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 09:10 AM (IST)

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में लखनऊ-अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए भीषण सड़क हादसे में बस पर सवार 18 यात्रियों की मृत्यु हो गई जबकि कई लोग घायल हैं। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने घटना स्थल से लौटने के आज सुबह यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले के रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में लखनऊ-अयोध्या राष्ट्रीय राजामार्ग पर कल्याणी नदी के पुल पर रात करीब एक बजे डबल डेकर बस का एक्सल टूट गया। तेज बारिश के कारण बस को पुल पर ही सड़क किनारे खड़ी कर दिया। 

उन्होंने बताया कि बाद में चालक और परिचालक बसकी मरम्मत करवा रहे थे। उसी दौरान लखनऊ की ओर से आ रहे तेज रफ्तार एक अनियंत्रित ट्रक ने बस में पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी अधिकांश लोगों मौके पर ही मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया घायलों को अस्पताल जे जाया गया जहां डाक्ट्ररों ने 11 लोगों को मृत घोषित कर दिया जबकि डॉक्टरों ने गंभीरता घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर भेज दिया ,जिसमें सात और लोगों ने दम तोड़ दिया। 

उन्होंने बताया कि बताया कि 15 से अधिक घायलों को लखनऊ और बाराबंकी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है,जिसमें कुछ की हालत गंभीर बताई जाती है उन्होंने बताया कि बस पर 65 यात्री सवार थे,जिसमें अधिकांश सीतामढी और सहरसा के रहने वाले हैं, कुछ लोगों के अभी बस के नीचे दबे होने की आशंका है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj