यूपीः मथुरा-वृंदावन में बंदरों का आतंक बना निकाय चुनाव का अहम मुद्दा

punjabkesari.in Thursday, Nov 16, 2017 - 05:34 PM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा-वृंदावन में बंदरों का आंतक सिर चढ़ कर बोल रहा है, जहां  नगर निगम के चुनाव में बंदरों के आतंक से वृन्दावन की जनता इस तरह से दुखी है कि अब उन्होंने स्पष्ट रूप से बोल दिया है कि जो बंदरों के खौफ से निजात दिलाएगा उसी को अपना जनप्रतिनिधि बनाएंगे।

वहीं मथुरा वृन्दावन नगर निगम चुनाव में यूं तो जनता द्वारा तमाम तरह की समस्याओं को प्रत्याशियों के सामने रखा जा रहा है, लेकिन इन सबमें सबसे प्रमुखता के साथ वृंदावन में बंदरों के आतंक की समस्या को रखा जा रहा है। वृंदावनवासियों का कहना है कि बंदरों के आतंक से स्थानीय जनता के साथ-साथ आने वाले देश-विदेश के श्रद्धालु भी भारी परेशान हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि हमले से कई लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं लेकिन आज तक नगरपालिका हो या स्थानीय प्रशासन, किसी ने बंदरों के आतंक से मुक्ति दिलाने की दिशा में आज तक कोई ठोस कार्य नहीं किया। तभी तो अब जनता ने एक राय होकर मन बना लिया है कि जो उनकी इस प्रमुख समस्या को सुनेगा, गंभीरता से लेगा और बंदरों से मुक्ति दिलाएगा उसी को वोट करेंगे।

इस मामले में स्थानीय संत देव स्वरूपानंद महाराज ने बताया कि हम पहले भी चाहते थे लेकिन पहले जो भी जनप्रतिनिधि थे उन्होंने कोई भी सुनवाई नहीं की। वृन्दावन में बंदरों की बहुत ही बड़ी समस्या है। महीनें में एक से दो घटना ऐसी हो जाती है कि बंदरों की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ती है। मुझे उम्मीद है कि नगर निगम की तरफ से इन बंदरों से परेशानी को दूर किया जाएगा।