बरेली में आवारा कुत्तों का आतंक: घर के बाहर खेल रहे 2 बच्चों पर किया हमला, एक की मौत

punjabkesari.in Wednesday, May 03, 2023 - 12:19 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) जिले में कुत्तों को आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला जिले के सीबीगंज थाना क्षेत्र का है। जहां आवारा कुत्तों के झुंड ने दो बच्चों को बुरी तरह नोच-नोच कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसमें से एक 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। वहीं, दूसरा बच्चा गंभीर रूप से जख्मी हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।



बता दें कि घटना जिले के सीबीगंज थाना क्षेत्र के खना गौटिया की है। जहां ईदगाह के पास खेल रहे बच्चों पर अचानक एक आवारा कुत्तों के झुंड ने हमला बोल दिया। इसी दौरान कुछ बच्चे भाग गए और कुछ पास लगे एक आम के पेड़ पर चढ़ गए। इसी बीच एक 12 वर्षीय बच्चा वही खड़ा रह गया, जिस पर कुत्तों ने हमला बोल दिया। कुत्तों को अयान पर हमला करता देख पेड़ पर चढ़े बच्चों ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया। बच्चों की चिल्लाने की अवाज सुनकर मदद के लिए ग्रमिण भाग आए, लेकिन तब तक कुत्तों ने अयान को नोच-नोच कर मार डाला था। वहीं, नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स का कहना है कि कुत्तों को पकड़ने का अभियान चलाकर उनका बधियाकरण कराया जाए।



इसी कड़ी में आवारा कुत्तों ने घर के बाहर खेल रहे एक 5 साल के अर्श पर भी हमला कर दिया। अर्श के रोने की आवाज सुनकर उसके पिता बाहर आए और उन्होंने कुत्तों को भगाया। बताया जा रहा है कि कुत्तों ने अर्श के सिर, हाथ-पैर से कई जगह मांस नोच लिया था। आनन-फानन में उसके पिता ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां उसका इलाज चल रहा है। बता दें कि गांव में 2 घटनाएं होने से ग्रामीणों ने बच्चों का घर से बाहर निकलना बंद कर दिया है। इतना ही नहीं ग्रामीणों द्वारा लाठियां लेकर गलियों में पहरेदारी की जा रही। वहीं, इस बारे में बरेली IVRI के वैज्ञानिक डॉ अभिजीत पावड़े का कहना है कि भूखे कुत्ते इस तरह हमला करते हैं, जो प्रतिदिन मांस के आदी होते है।

Content Editor

Harman Kaur