अतीक की हत्या के साथ ही दफन हो गया आतंकी कनेक्शन, ना ISI एजेंट मिला ना लश्कर का हैंडलर

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 03:12 PM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस कस्टडी में हत्या हो गई थी। उसकी मौत के साथ ही उसके सारे राज, आतंकी कनेक्शन दफन हो गए। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू की थी, लेकिन अभी तक पुलिस अतीक के कनेक्शनों का पता नहीं लगा पाई। पुलिस को अभी तक लश्कर का हैंडलर भी नहीं मिला, जिसके जरिए अतीक हथियार मंगाता था। वहीं, पुलिस अतीक के और बहुत से राज है, जिनकी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।



बता दें कि, अतीक को कस्टडी रिमांड में लेने के लिए धूमनगंज इंस्पेक्टर राजेश कुमार मौर्य की ओर से जो अर्जी दी गई थी, उसमें बेहद चौंकाने वाले खुलासे थे। विवेचक ने दावा किया था कि अतीक ने अपने बयान में यह जानकारी दी है कि, उसके संबंध पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और लश्कर से हैं। पाकिस्तान से पंजाब सीमा पर ड्रोन से हथियार गिराए जाते हैं। जिसे वह एक स्थानीय एजेंट की मदद से अपने पास मंगवाता है। विवेचक ने यह भी बताया कि, अतीक ने यह माना था कि, उमेशपाल की हत्या करने की साजिश के दौरान उसने अपने पाकिस्तान कनेक्शन की जानकारी अपनी पत्नी शाइस्ता परवीन को भी दी थी। पुलिस अभी तक शाइस्ता की भी तलाश नहीं कर पाई है।

यह भी पढ़ेंः सपा के गढ़ मुरादाबाद से अखिलेश को लगा बड़ा झटका, छठे राउंड की काउंटिंग के बाद चौथे स्थान पर पहुंची साइकिल



यह मामला उस वक्त और भी संगीन हो गया जब हत्या से कुछ देर पहले धूमनगंज पुलिस ने अतीक व अशरफ की मदद से असलहे व पांच पाकिस्तान निर्मित कारतूस कसारी मसारी स्थित खंडहर से बरामद किए। इससे पहले उप्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की टीम ने भी धूमनगंज थाने पहुंचकर इस मामले में अतीक से पूछताछ की थी। धूमनगंज पुलिस इस मामले में अब तक एक कदम भी आगे नहीं बढ़ सकी है। पुलिस पंजाब के उस स्थानीय एजेंट के बारे में पता नहीं लगा पाई है जिसके जरिए पाकिस्तानी ड्रोन से गिराए हथियार अतीक तक सप्लाई किए जाते थे। लगता है कि अतीक की हत्या के साथ ही उसके सभी राज दफन हो गए है।

Content Editor

Pooja Gill