शर्मिंदगी से घर से बाहर नहीं निकल रहा आतंकी युसूफ का परिवार, डिप्रेशन में है पिता कफील

punjabkesari.in Friday, Aug 28, 2020 - 01:24 PM (IST)

बलरामपुरः आतंकवादी विरोधी सेल(एटीएस)के हत्थे चढा उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का आतंकी अबु युसूफ उर्फ मुस्तकीम के काले कारनामों का राजफाश होने के बाद परिवार की प्रतिष्ठा गिरी है जिसे लेकर अबु उसका पिता घटना के बाद से अवसादग्रस्त हो गया है। पारिवारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यहां कहा कि उतरौला कोतवाली क्षेत्र के बढया भैसाही गांव मे अबु युसूफ की सातवीं पीढी रह रही है। उसके पूर्वजों ने इस गांव को आबाद किया था।

गांव के आस पास के इलाको मे उसके परिवार को सम्मान की नजरों से देखा जाता था। उसके दरवाजे पर पुलिस या किसी अधिकारी ने दस्तक नहीं दी थी, लेकिन बेटे की गलत हरकतों के चलते परिवार की प्रतिष्ठा गिरी है। जांच पडताल के समय अधिकारियों ने परिवार के साथ किसी तरह का दुर्व्यवहार नहीं किया है।

आतंकी के छोटे भाई आकिब ने कहा कि भाई के कारनामों से जो जख्म परिवार को मिला है,उसकी भरपाई आसान नही है।आकिब ने इलाहाबाद मे रह कर हेल्थ सेफ्टी एंड इनवायरमेंट(डीएचएसई)की पढाई की है। वो बैंगलोर की एक प्राइवेट कम्पनी ओसियन लाइफ स्पेस मे नौकरी करता है। आकिब को अब अपने भविष्य की चिंता ज्याद सताने लगी है। भाई की हरकतो कों जानकर कौन उसे नौकरी पर रखेगा। उसकी करतूतों से परिवार की धूमिल प्रतिष्ठा और उसके मासूम बच्चो व पत्नी के भविष्य को लेकर पिता मोहम्मद कफील खान घटना के बाद से अवसादग्रस्त हो गये है। घटना के दो दिन बाद उनके पिता कफील घरेलू सामान की खरीदारी के लिए पास के बाजार मे गये थे।उस वक्त लोगो ने उनके पिता को संदेह की नजरो से देख रहे थे। जिसका गहरा असर उनके पिता के मन मस्तिष्क पर हुआ है। वह बीमार हों गये हैं।

गांव मे आने वाले गाड़ी की आवाज सुनकर कफील का दिल दहल उठता है। लोग उसके परिवार पर तंज न कसे इसके लिए कोई घर से बाहर नही निकल रहा है। दिल्ली से आई एटीएस और पुलिस की टीम ने उनके परिवार के साथ सम्मान का व्यवहार किया है। उन्हे परेशानी सिर्फ मीडिया कर्मियो से उठानी पड़ी है। अपराध की सजा उसके भाई को मिलनी चाहिये, लेकिन चार मासूम बच्चों के भविष्य को ध्यान मे रखकर उसके भाई को सुधरने का एक मौका मिलना चाहिए। आतंकी की पत्नी आयशा ने कहा कि वह ब्याह कर इस घर मे आई है और मरकर ही उसकी अर्थी इस घर से निकलेगी। 


 

Tamanna Bhardwaj