15 अगस्त से पहले आतंकी घटना को अंजाम देने की तैयारी में थे आतंकवादी: ADG

punjabkesari.in Sunday, Jul 11, 2021 - 07:11 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पकड़े गये आतंकी मामले में एडीजी लॉ प्रशान्त कुमार ने प्रेसकॉन्फेंस के दौरान बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा 15 अगस्त के पहले ही उत्तर प्रदेश के कई जिलों में धमाके की साजिश कर रहे थे।  उन्होंने ATS को धन्यवाद देते हुए  ATS और स्थानीय पुलिस बधाई के पात्र है। आतंकवादी जिस किराए के मकान में रहते थे।  ATS ने घर को सील कर दिया है। दोनो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।  
PunjabKesari
बता दें कि ATS और यूपी पुलिस को लखनऊ के काकोरी इलाके से इन दो आतंकियों का गिरफ्तार किया है। उसने अन्य ठिकानों पर छापा मारकर उनके परिजनों पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री एक पिस्टल बरामद की है। उन्होंने बताया अलकायदा समथिरत अंसार गजवा तुल हिंद से जुड़े थे आतंकी।
PunjabKesari
उन्होंने बताया एक सदस्य का नाम उमर हेलमण्डी है। जो अलकायदा संगठन द्वारा भारत में आतंकी गतिविधियों को संचालित करने हेतु निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा आतंकवादी प्रदेश के कई जिलों में बड़े धमाके की फिराक में थे। फिलहाल उनके मंसूबों पर ATS और यूपी पुलिस ने पानी फेर दिया है। आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static