लखनऊ में हंगामे के साथ शुरु हुई TET परीक्षा, साढ़े 9 बजे बंद हुआ सेंटर का गेट... नहीं हुई अभ्यर्थियों की एंट्री

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 03:15 PM (IST)

लखनऊ: आज उत्तर प्रदेश में TET परीक्षा कराई जा रही है। अलग-अलग जगहों से परीक्षा में हो रही समस्याओं की खबरें सामने आ रही है। वहीं, लखनऊ में भी परीक्षा का आगाज हंगामे के साथ हुआ। अभ्यर्थियों का कहना था कि वह लोग 9:30 बजे एग्जामिनेशन सेंटर पर पहुंच चुके थे लेकिन उससे पहले ही गेट बंद कर दिया गया। करीब आधे घंटे 45 मिनट तक गेट खुलवाने की कोशिश की गई लेकिन स्कूल प्रशासन और कैंपस के अंदर ड्यूटी दे रहे पुलिस वालों ने गेट नहीं खोला।

उधर, हापुड़ जिले में भी कुछ विद्यार्थी UPTET की परीक्षा से वंचित रह गए और सेंटर पर ही फूट- फूट कर रोने लगे दरअसल, अभ्यर्थियों ने बताया कि परीक्षा केंद्र पर जब हम पहुंचे तो वहां कुछ छात्र छात्राओं को एग्जाम सेंटर में एंट्री नहीं दिन नहीं दी गई। कारण यह था कि उनकी जो B.Ed की मार्क्स मार्कशीट थी वह इंटरनेट से निकली हुई थी जिसको उन्हें अटेस्ट करा कर लाना था मार्कशीट अटेस्ट ना होने के कारण ऐसे परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र के अंदर एंट्री नहीं दी गई।

जिसके बाद कुछ छात्र व छात्राएं अपने परीक्षा सेंटर पर पहुंचे उपजिलाधिकारी हापुड से परीक्षा दिलाने की गुहार लगाते हुए रोते हुए भी नजर आए तो वही कुछ परीक्षार्थियों व उनके परिजनों ने हमसे बात करते हुए बताया कि हमें यह जानकारी नहीं थी की नेट के माध्यम से जो मार्कशीट निकाली गई है उसको टेस्ट कराकर भी लाना था क्योंकि कोरोना के चलते ओरिजिनल मार्कशीट हमें नहीं मिल पाई थी इसलिए ज्यादातर परीक्षार्थियों ने इंटरनेट से अपनी अंकतालिका डाउनलोड की और उनमें से कुछ परीक्षार्थी इंटरनेट से निकाली गई अंकतालिका को विद्यालय से जाकर अटेस्ट कराकर नहीं लाए जिससे वह परीक्षा में बैठने से वंचित रह गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static