2 लाख रूपये की फर्जी लूट की घटना की साजिश रचने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने किया पर्दाफाश

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2023 - 09:05 AM (IST)

रामपुर (रवि शंकर): कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं यह कहावत आप ने जरूर सुनी होगी। अक्सर कानून के हाथ गुनहगारों के गिरेबान तक पहुंच ही जाते हैं। कुछ ऐसा ही मामला रामपुर में भी देखने को मिला जब एक व्यक्ति द्वारा 5 दिन पहले अपने-आप से ही 2 लाख रुपये की लूट की घटना घटित होने की सूचना पुलिस को दी, लेकिन चंद दिनों में ही इस घटना का खुलासा हो गया और पुलिस अधीक्षक की अगुवाई में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।



मिली जानकारी के मुताबिक, रामपुर जनपद के सैफनी थाना अंतर्गत कस्बा निवासी तिरमिल सैनी ने पुलिस को 28 फरवरी को उससे 2 लाख रुपए लूटे जाने की कहानी सुनाई। जिसके बाद पुलिस घटना के खुलासे को लेकर जुट गई। बाद में सुराग पेशी के दौरान तथ्यों को खंगाला गया और इस दौरान कानून के लंबे हाथ तिरमिल सैनी के गिरेबान तक पहुंच गए। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए जब आरोपी से पूछताछ की तो पता चला कि उसने अपने पार्टनर को लूट की घटना में फंसाने के लिए यह साजिश रची थी। फिलहाल लूट की फर्जी घटना का खुलासा हो चुका है और अभियुक्त कानून के शिकंजे में है।

यह भी पढ़ेंः VIDEO: बेटा निकला नालायक तो बुजुर्ग पिता ने संपत्ति से किया बेदखल, सरकार के नाम की संपत्ति

आरोपी के खिलाफ होगी कार्रवाई-पुलिस अधीक्षक
पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला के मुताबिक, ये मामला बहुत ही दुखद है, कि हमारे सामने कोई व्यक्ति झूठ बोलता है तो बहुत तकलीफ होती है फिर उसी क्रम में ऐसा होता है कि, जो सही होता है उसे भी हम उसी नजर से देखना शुरू कर देते हैं। उन्होंने बताया कि, इन्होंने यह दिखाया कि हमारी 2 लाख रुपए की लूट हो गई और घटना के अंदर यह बात थी कि इनका एक दोस्त पप्पू है। किसी लड़की से इनकी शादी होने वाली थी, लेकिन उन्होंने उससे अपने भाई की शादी करा दी। जिस बात से ये दुखी थे। वह इनका सा कारोबारी है, उनका हिस्सा था पैसे में तो उन्होंने सोचा कि लूट दिखाकर उसे फंसा देंगे। उसका हिस्सा मारा जाएगा बदला लेने के लिए। इस मामले को खारिज करते हुए इनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।



आरोपी ने पुलिस को बताई झूठी कहानी-पुलिस अधीक्षक
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। पहली बार इनके मन में यह गलत बात आई है और अपनी गलती का पश्चाताप भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि झूठी सूचना देना भी अपराध है। इनके पास से पूरे 2 लाख रूपे बरामद हुए हैं जो इन्होंने लूट गए बताया था। यह चुपके से अपने घर रख आए थे यह सारा पैसा इन्होंने दे दिया है। एक फर्जी कहानी बताकर उन्होंने पुलिस को परेशान किया है। उन्होंने कहा कि, एडीजी, डीआईजी भी मौके पर आए थे और काफी नाराजगी जाहिर की। फिलहाल घटना का पर्दाफाश हो गया। उन्होंने कहा कि, एसओ सैफनी ने बहुत बढ़िया काम किया है। इसलिए उनको 10 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा।

Content Editor

Pooja Gill