आगरा में गिरफ्तार हुआ केरल में लूट की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी, 3 तोले की सोने की चेन बरामद

punjabkesari.in Saturday, Nov 12, 2022 - 01:34 AM (IST)

आगरा: रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने ट्रेन से लुटेरे को गिरफ्तार किया है जो केरल से आगरा तक लूट की वारदात को अंजाम देने आता था। आरोपी के कब्जे से पुलिस टीम ने करीब डेढ़ लाख रुपए कीमत की सोने की चेन, नगदी और मोबाइल फोन बरामद किया है। आरोपी नंदकिशोर पीपल वाली गली वार्ड नंबर 41 अमृतसर पंजाब का रहने वाला है।

RPF टीम आरोपी से पूछताछ करने में जुटी
आरपीएफ थाना (आगरा कैण्ट) के प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि नियंत्रण कक्ष को फोन से सूचना मिली थी कि केरल के हिल पैलेस थाने में नंद किशोर (पंजाब निवासी) के खिलाफ लूट का मुकद्मा दर्ज है और वह तीन तोले की एक चेन लूट कर भागा है एवं इस समय ट्रेन नंबर 12643 से कहीं जा रहा है। सिंह ने बताया कि आरपीएफ की टीम ने आगरा कैंट के प्लेटफॉर्म नम्बर तीन पर ट्रेन के आते ही उसे ढूंढना शुरू किया और उसे जनरल कोच में धर दबोचा। उनके अनुसार केरल पुलिस इस शातिर को ले जाने के लिए रवाना हो चुकी है। तथा आगरा आने के बाद उसे केरल पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा। आगरा कैंट आरपीएफ टीम आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है। पुलिस पता लगा रही है कि आरोपी नंदकिशोर ने और कितनी वारदातों को अंजाम दिया है।

ऑपरेशन रेल पहरी अभियान
बता दें कि अपराधियों को पकड़ने के लिए आगरा आरपीएफ ने ऑपरेशन रेल पहरी अभियान चला रखा है। अभियान के तहत आरपीएफ टीम ट्रेनों में नजर रखती है। सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती है। जैसे ही आरपीएफ टीम को कोई सूचना मिलती है आरपीएफ टीम कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लेती है।

Content Writer

Mamta Yadav