मुरादाबाद में 81 हिंदू परिवारों के पलायन की खबर को प्रशासन ने नकारा, कहा- नहीं होगा पलायन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 04, 2021 - 02:07 PM (IST)

मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद जनपद की एक कॉलोनी के रहने वाले 81 हिंदू परिवारों ने पलायन के पोस्टर लगा दिए थे, जिसकी जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। कॉलोनी में रहने वाले लोग परेशान हैं और उनके मन में डर भी है। इस कॉलोनी के रहने वाले 81 परिवार सामूहिक पलायन की बात कर रहे हैं। कॉलोनी के दोनों गेट पर सामूहिक पलायन और मकान बिकाऊ के पोस्टर लगे हैं। 
PunjabKesari
दरसअल, जिले के कटघर थाना इलाके के लाजपत नगर में बनी शिव कॉलोनी के लोगों का आरोप कि यहां दो गेट हैं और दोनों के गेट के फ्रंट में दो बड़े बड़े मकान हैं, जिसे अब दो मुस्लिम परिवारों ने खरीदा है। साफ है कि यही दोनों मकान इस विवाद की जड़ हैं। कॉलोनी के लोगों का आरोप है कि काफी बढ़ी हुई कीमत में मुस्लिम परिवारों ने इस मकान को खरीदा है। आने वाले समय में अगर वो यहां दुकान या कोई दूसरी गतिविधियां करते हैं तो आपसी भाईचारा खत्म होगा। गली के अंदर एक पुरानी शिव मंदिर भी है, जिसकी वजह से भविष्य में परेशानी बढ़ सकती है। 

एसीएम द्वारा जांच करके जिला अधिकारी को टीम सौंपी गई, लेकिन बाद में जांच करने के लिए जिलाधिकारी और एसएसपी मुरादाबाद पहुंचकर दोनों ही अधिकारियों ने कॉलोनी में रहने वाले कॉलोनी वासियों से काफी देर बातचीत की। जिसके बाद जिला अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया एक एसोसिएशन बनाने की बात तय की गई है, आने वाले 3 दिन में यह लोग अपनी मर्जी से एसोसिएशन बनाएंगे। पलायन जैसा कुछ नहीं है किसी को भी पलायन नहीं करने दिया जाएगा, अगर किसी को कोई समस्या है तो उसके साथ जिला प्रशासन हर समय खड़ा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static