शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम, मस्जिद को पर्दों से ढकवाया

punjabkesari.in Sunday, Mar 28, 2021 - 05:33 PM (IST)

अलीगढ़: जिले में होली और शब-ए-बरात को देखते हुए प्रशासन कड़े कदम उठाए है।  आज सुबह तड़के पूरी मस्जिद को पर्दों से  प्रशासन ने ढकवाया  दिया है। जिससे होली के बहाने कुछ अराजक तत्व माहौल खराब को न कर सके।  प्रशासन ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए  शहर कोतवाली इलाके के अब्दुल करीम पर है मस्जिद को पर्दों से ढकवा दिया है।

दरअसल अलीगढ़ में शहर कोतवाली इलाके के अब्दुल करीम चौराहे पर एक पुरानी मस्जिद है। यह चौराहा शहर के व्यस्ततम मुख्य बाजार का चौराहा है और अतिसंवेदनशील इलाका है। जिसको लेकर जिला प्रशासन और पुलिस वहां अपनी तैनाती रखती है। होली हो या दिवाली हर त्यौहार पर यहां आम जनता के साथ साथ बहुत तादाद में फोर्स को तैनात किया जाता है। इस चौराहे पर बाजार के लोग बड़े-बड़े ड्रम रखकर बाजार की होली मनाते हैं। शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन ने इस बार भी चौराहे पर बनी इस पुरानी मस्जिद को पूरी तरह से नजर बंद कर दिया है, ताकि मस्जिद पर किसी प्रकार से कोई रंग या गुलाल की छींटे ना पड़े।

जिला प्रशासन की माने तो  माहौल खराब होने से बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है। क्योंकि अब से पहले होली के पावन पर्व पर कुछ झड़पें दोनों समुदाय के बीच हो चुकी हैं। जिसके चलते अलीगढ़ प्रशासन ने मस्जिद को पूरी तरह ढकवा कर नजर बंद कर दिया। मुस्लिम भाइयों ने प्रशासन की इस पहल का स्वागत किया है। एसपी सिटी कुलदीप सिंह का कहना है, होली को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। जहां भी अति संवेदनशील इलाके हैं या पहले त्योहार के मौके पर घटनाएं हो चुकी हैं उनको चिन्हित किया गया है। वहीं इस बार होली का त्यौहार और सब-ए-बारात दोनों एक साथ ही पढ़ रहे हैं। जिन क्षेत्रों में दोनों समुदाय की मिश्रित आबादी रहती है, वहां एक्स्ट्रा फोर्स तैनात किया गया है। पूर्व में हुई घटना के मद्देनजर शहर कोतवाली की अब्दुल करीम चौराहा स्थित मस्जिद को ढका गया है। जिससे कि उसकी पुनरावृत्ति ना हो सके और यह दोनों ही समुदाय के लोगों के साथ बातचीत करके कदम उठाया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static