नव नियुक्त कार्यवाहक DGP विजय कुमार के तेवर सख्त, कहा- गुड्ड मुस्लिम व शाइस्ता की गिरफ्तारी भी पुलिस की प्राथमिकता

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 08:16 AM (IST)

लखनऊ: यूपी पुलिस की कमान संभालने के साथ ही नव नियुक्त कार्यवाहक डीजीपी विजय कुमार ने जो प्राथमिकताएं गिनाईं उनसे उनके सख्त तेवरों के संकेत मिल रहे हैं। अपराध व भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टालरेंस की नीति अपनाने पर बार-बार जोर देने के साथ ही उन्होंने गंभीर प्रकरणों में त्वरित कार्रवाई की अपनी मंशा साफ कर दी। महिलाओं के प्रति अपराधों पर सख्ती से रोकथाम के साथ ही पुलिस के आचरण में लगातार सुधार की बात कहते हुए उन्होंने माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन व उसके गुर्गे गुड्डू मुस्लिम की गिरफ्तारी उनकी प्राथमिकता में हैं।

PunjabKesari

भ्रष्टाचार मुक्त पुलिस बनाने की बात पर क्या कहा...
बुधवार को कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने अपनी प्राथमिकताओं पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए अपनी जो प्राथमिकताएं गिनाईं उनमें संदेश स्पष्ट था। भ्रष्टाचार मुक्त पुलिस बनाने की बात कहते हुए उन्होंने पुलिस को तकनीकी तौर पर दक्ष, प्रोफेशनल और भ्रष्टाचार मुक्त बनाने और साइबर अपराध के मामलों में तकनीक का प्रयोग करते हुए अपराध के अनावरण व अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि महिलाओं की सुरक्षा बेहद जरूरी है।

PunjabKesari

सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक हैं विजय कुमार
1988 बैच के आईपीएस विजय कुमार सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक हैं। विजय कुमार की पहली पोस्टिंग शाहजहांपुर में एसपी के तौर पर हुई थी। बतौर पुलिस कप्तान उनकी पहली पोस्टिंग पीलीभीत में थी। इसी पद पर पर दूसरी तैनाती बांदा में हुई। इसके बाद वे लखनऊ में एसपी सुरक्षा तैनात हुए और फिर महाराजगंज, मुजफ्फरनगर में पुलिस कप्तान बनाए गए। फिर वह पीएसी व सीबीसीआईडी में तैनात रहे। बाद में गोरखपुर के एसएसपी बने। इसके बाद गोरखपुर, इलाहाबाद, लखनऊ फिर इलाहाबाद के पुलिस कप्तान बनाए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static