सरयू नदी में कल्याण सिंह की अस्थियां की गई विसर्जित, अयोध्या ने नम आंखों से कहा अलविदा

punjabkesari.in Thursday, Sep 09, 2021 - 05:05 PM (IST)

अयोध्या: अयोध्या (Ayodhya) की सरयू नदी (Saryu River) में पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) की अस्थियां विसर्जित की गई। अस्थि कलश (Bone urn)को लेकर कल्याण के बेटे राजवीर सिंह राजू (Rajveer Singh Raju) और पोते संदीप सिंह (Sandeep Singh) सरयू घाट पहुंचे। जहां सरयू घाट पर संत समाज, बीजेपी के कार्यकर्ताओं और अयोध्या की जनता ने कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि (Tribute)अर्पित की।
PunjabKesari
अस्थियां विसर्जित के बाद राजवीर सिंह ने कहा कि बाबूजी अयोध्या के थे और रामलला के लिए उन्होंने पूरा जीवन समर्पित कर दिया। वह रामलला (Ram Lalla) के दर्शन के लिए अयोध्या आना चाहते थे, लेकिन आज अयोध्या में सरयू मां में बाबूजी की अस्थियां हमने विसर्जित की है। वह हम सब के साथ भले ही शारीरिक रूप से नहीं है, लेकिन हम सबके दिलों में वह हमेशा जीवित रहेंगे और हमारा पूरा परिवार उनके दिखाए मार्ग पर चलता रहेगा। 
PunjabKesari
इसी के साथ उन्होंने आगे कहा कि उनकी भव्य राम मंदिर निर्माण (Ram temple construction) की इच्छा तो जीते जी भगवान ने पूरी कर दी और अब उन्हीं से प्रार्थना है कि उनको अपने चरणों में स्थान दे। यह लाइनें बताती है कि कल्याण सिंह से अयोध्या का क्या रिश्ता था। शायद इसीलिए अयोध्या में जब कल्याण सिंह का पूरा परिवार उनका अस्थि कलश लेकर अयोध्या पहुंचा तो साधु संत और आम अयोध्यावासी के साथ भाजपा का पूरा कुनबा मौजूद था। इनमें से बहुत सारे ऐसे नेता और लोग थे जो कल्याण सिंह से मिले थे, उनके साथ काम कर चुके थे और उनकी भावनाओं से भी परिचित थे। यही कारण था कि हर कोई दुखी था और आंखें नम थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static