कम पैसे मिलने पर गुस्साई दाई ने पटक दिया नवजात, सिर पर आई गहरी चोट

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2019 - 01:57 PM (IST)

मिर्जापुरः उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में सरकारी अस्पताल की व्यवस्था का शर्मनाक चेहरा सामने आया है। जहां एक दाई ने वसूली के पैसे कम देने पर नवजात बच्चे को पटक दिया। जिससे बच्चे के सिर में गहरी चोट आई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इन आरोपों को खारिज कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक महिला अस्पताल में हलिया की रहने वाली गेंदा पत्नी विजय सोनकर की शनिवार रात्रि 10.30 पर डिलवरी हुई। महिला के साथ आई महिला मीना देवी ने अस्पताल के कर्मचारियों पर आरोप लगाया कि बच्चे की डिलवरी होने के बाद अस्पताल की महिला कर्मचारी ने डिलवरी करवाने के नाम पर उनसे से 2500 रुपये की मांग की। जब उन्होंने 200 रूपये देने की बात कही तो गुस्साई दाई ने डिलवरी के दौरान गर्भवती महिला को उसी अवस्था मे छोड़ दिया और पैसे मांगने लगी। वहीं इस दौरान अस्पताल कर्मी ने नवजात बच्चे को ट्रे में पटक दिया। जिसके चलते बच्चे के सिर पर गहरी चोट आई है।

हालांकि महिला के आरोपों पर जब मुख्य चिकित्साधिकारी ओपी तिवारी से बात की गई तो उन्होंने आरोपों को निरादार बताया। उन्होंने कहा कि बच्चे के सिर जिस चोट की बात कर रहे हैं, वह बर्थ मार्क है। पटकने से कोई चोट नहीं लगी है। उन्होंने कहा कि परिजन शिकायत दर्ज करवाते हैं तो इसकी जांच करवाई जाएगी।

Tamanna Bhardwaj