IAS वीक: CM योगी ने इस अंदाज में प्रशासनिक अधिकारियों को दिया ये बड़ा संदेश

punjabkesari.in Friday, Dec 15, 2017 - 08:42 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अधिकारियों को नसीहत देते हुए कहा कि ऊंचे पदों पर बैठे हैं तो उसी हिसाब से परफॉर्मैंस भी देनी होगी। उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक अधिकारियों के सबसे बड़े कार्यक्रम आईएएस वीक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान भवन के तिलक हाल में अधिकारियों को संबोधित किया। इस अवसर पर मुख्य सचिव राजीव कुमार मौजूद थे।

वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मुख्य सचिव राजीव कुमार के समक्ष सुशासन और कानून व्यवस्था से जुड़े मुद्दे रखे गए। योगी ने हल्के-फुल्के अंदाज में ही प्रशासनिक अधिकारियों को बड़ा संदेश दे दिया। उन्होंने कहा कि आप लोगों की कार्यशैली से दूसरे कैडर के अधिकारियों को शिकायत रहती है। आप उनके कार्यों में बाधा पहुंचाते हैं। मुख्यमंत्री का इशारा हाल ही में आईएएस और आईपीएस विवाद की ओर था। उन्होंने कहा कि आप लोग ऊंचे पदों पर बैठे हैं। उस हिसाब से परफॉर्मैंस भी देनी होगी।

आईएएस वीक के दौरान मुख्यमंत्री की ओर से प्रशासनिक अधिकारियों को लंच कराया गया। इसके साथ ही आईएएस वीक में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होने हैं। इसमें सीनियर आईएएस अफसर अपनी मांगों और मौजूदा चुनौतियों को लेकर चर्चा करेंगे। प्रशासन से जुड़े विभिन्न विषयों पर विचार किया जाएगा। वहीं 16 दिसम्बर को आईएएस और आईपीएस के बीच मैत्री मैच का आयोजन होगा। इसके साथ ही फोटोग्राफी समेत कई तरह की प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा। 17 दिसम्बर को समारोह का समापन होगा।