बाइक की बकरी को लगी टक्कर तो दबंगों ने छात्र को पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2017 - 05:35 PM (IST)

आजमगढ़ः उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में इंसानियत को शर्मसार करता हुआ मामला सामने आया है, जहां दुर्घटना में बकरी को चोट लगने की सजा में एक छात्र को लाठी-डंडों से पीटकर मौत की घाट उतार दिया गया । छात्र बाइक से अपने घर लौट रहा था, इस दौरान उसकी बाइक एक बकरी से टकरा गई। इसके बाद वहां मौजूद कुछ दबंग युवकों ने छात्र से बहस करते हुए उसे पीट-पीटकर मार डाला।

जानकारी के मुताबिक मामला जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि सिकरौर गांव निलासी 18 वर्षीय शिव कुमार कक्षा 7 का क्षेत्र है। वह अपने चचेरे भाई सूरज यादव के साथ बगल के ही गांव ब्रह्मभोज में गया था और वहां से वापस लौट रहा था। बताया गया कि इस दौरान गांव के समीप उसकी बाइक रास्ते में बंधी बकरी से टकरा गयी, जिसके बाद कुछ युवकों से उसकी कहा सुनी हो गई।

इस दौरान युवकों ने शिव कुमार पर लाठी से हमला कर दिया, जिससे वह वही गिर गया। सूचना मिलने के बाद पहुंचे परिजन उसे स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गये, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने इस घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतक छात्र के पिता रामधारी यादव का कहना है कि सिकरौरा गांव में बाइक से बकरी टकराने के मामूली विवाद में अरुण पाठक और प्रशांत पाठक ने उनके पुत्र की हत्या कर दी। कोतवाली में तहरी दे दी गयी है, लेकिन अभी हत्यारों की गिरफ़्तारी नहीं हुई। वहीं, इस हत्या के मामले में एसपी ग्रामीण नरेन्द्र प्रताप सिंह का कहना है कि परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।