दहेज लोभियों ने विवाहिता की हत्या कर शव पेड़ पर लटकाया

punjabkesari.in Sunday, Jun 18, 2017 - 02:08 PM (IST)

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में कथित रूप से दहेज की मांग पूरी ना होने पर एक विवाहिता की हत्या कर उसके शव को गांव से दूर एक पेड़ पर लटका दिया गया। 

पुलिस सूत्रों ने आज यहां दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि हजरतपुर थाना क्षेत्र के हसौरा गांव निवासी आराम सिंह ने अपनी बेटी पिंकी यादव (25) की शादी वर्ष 2012 में अपनी सामर्थ्य के अनुसार दहेज देकर सूरजपुर निवासी सुनील कुमार के साथ की थी।  आरोप है कि शादी के बाद से ही पिंकी के ससुराल वाले कम दहेज को लेकर उसको तरह-तरह से प्रताडि़त करते थे। 

पिछले साल सुनील को पीलिया रोग हो गया था, जिस पर उसके परिजन ने पिंकी से कहा था कि वह मायके से एक लाख रपए लेकर आये। वह धनराशि ना ला पाने पर उन्होंने पिंकी को और भी ज्यादा प्रताडति करना शुर कर दिया। रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि शनिवार की रात दहेज में दो लाख रपए की मांग को लेकर पिंकी और उसके ससुरालवालों के बीच काफी कहासुनी हुई थी। इसी बात को लेकर सुनील के परिवार वालों ने पीट-पीट कर पिंकी की हत्या कर दी और शव गांव से एक किलोमीटर दूर एक पेड़ पर फांसी से लटका दिया।

सूचना पर पुलिस ने आज पिंकी के शव को उतार कर अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। मृतका के भाई की आेर से उसके पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। फिलहाल सभी आरोपी फरार बताये जाते हैं।  

UP NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-