विवाहिता के शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, ये रही वजह

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 02:48 PM (IST)

बलरामपुर: जिले के रेहरा थाना क्षेत्र में एक गर्भवती विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के चार दिन बाद पुलिस ने शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, मृतका के पिता की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज करने के बाद उपजिलाधिकारी की मौजूदगी में शनिवार को शव को कब्र से निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया। मीना का शव 13 जुलाई की रात मुहम्मदपुर में उसकी ससुराल में दुपट्टे के सहारे कुंडे से लटका मिला था। थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि कटहर बूटहनी, मनकापुर निवासी रामप्रताप ने 14 जुलाई को रेहरा थाना में अपनी पुत्री मीना (27) के ससुराल वालों पर दहेज के लिए उसकी हत्या करने और साक्ष्य छिपाने का मामला दर्ज कराया था।

 रामप्रताप ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा था कि मीना का विवाह मुहम्मदनगर निवासी सुरेंद्र कुमार से 2015 में हुआ था। दोनों के दो बच्चे भी हैं। विवाह के बाद से ही उसकी पुत्री पर दहेज में कार लाने का दबाव बनाया जाता था। सात जुलाई को मीना ने अपने पति और जेठानी को आपत्तिजनक हालत में देखा लिया था, जिसका विरोध करने पर ससुराल वालों ने उसे मारा-पीटा। मीना के पिता ने आरोप लगाया कि 13 जुलाई की रात उनकी बेटी की हत्या किए जाने के बाद घर के दक्षिण तरफ शव को दफना दिया गया। वह छह माह की गर्भवती भी थी।

उप जिलाधिकारी (एसडीएम) संतोष ओझा ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर पीड़िता के पिता के आरोपों के मद्देनजर शनिवार की शाम को शव को कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। थाना प्रभारी ने रविवार को बताया कि पिता की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलते ही आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Content Writer

Ramkesh