फोटो खिंचवाने के विवाद में वर-वधू पक्ष में मारपीट, बेरंग लौटी बारात को पुलिस ने ऐसे लगाए चार चांद

punjabkesari.in Thursday, Dec 10, 2020 - 05:40 PM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश की है। दरअसल यहां पर मामूली झगड़े के बाद वापस गई बारात को बुलाकर पुलिस ने शादी के लिए राजी किय। इतना ही नहीं खुद अपने सामने शादी करवाकर दुल्हन को विदा करवाया।

बता दें कि मामला वैदपुरा के बनामाई गांव का है। यहां के रहने वाले राम रतन की बेटी धन देवी कीबारात आई थी। जहां जयमाल पर फोटो खिंचवाने को लेकर वर-वधू पक्ष में विवाद हो गया। विवाद इतना तूल पकड़ लिया कि दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। मारपीट की सूचना पर बैदपुरा इंस्पेक्टर हामिद सिद्दीकी जब तक मौके पर पहुंचे। उससे पहले बारात वापस जा चुकी थी।

पूछताछ के दौरान पता चला कि मारपीट के बाददूल्हा पक्ष बिना शादी रचाए ही बारात को लेकर वापस लौट गए। जिसके बाद थानाप्रभारी ने दूल्हा पक्ष से फोन पर बात कर बारातियों को वापस लौटे को कहा। हालांकि दूल्हा पक्ष बारात लेकर शादी समारोह स्थल पर वापस पहुंचा। जहां थानाध्यक्ष हामिद सिद्दकी ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शादी की रस्में शुरू करवाईं और दूल्हा-दुल्हन की शादी करवाकर उन्हें आशीर्वाद देकर दुल्हन को विदा करवाया। पुलिस की इस मानवीय पहल की चारों तरफ जमकर तारीफ हो रही है। 

Tamanna Bhardwaj