अजब प्रेम की गजब कहानी: Social Media पर परवान चढ़ा प्यार, UP के युवक से शादी करने लिए New Zealand से आई दुल्हन

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 11:26 AM (IST)

औरैया: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के औरैया (Auraiya) जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां न्यूजीलैंड (New Zealand) के ऑकलैंड (Auckland) से एक दुल्हन (Bride) औरैया जिले के रहने वाले युवक से शादी (Marriage) करने पहुंची। हैरान कर देने वाली बात यह है कि विदेशी दुल्हन फर्राटेदार हिंदी (Hindi) बोलती है। जब शादी समारोह में मौजूद लोगों ने दुल्हन (Bride) को हिंदी बोलते सुना तो सभी हैरान रह गए। दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए एक ऐप के जरिए हुई थी, जिसके बाद दोनों एक दूसरे के ज्यादा करीब आए और फिर एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे। बाद में दोनों ने अपने परिजनों को मनाया और अब शादी (Marriage) कर ली।

25 जनवरी को हिंदू रीति-रिवाज के साथ दोनों ने लिए सात फेरे
जानकारी के मुताबिक, मामला दिबियापुर थाना क्षेत्र के दिबियापुर कस्बे का है। जहां के रहने वाले रामजी तिवारी की 2 साल पहले न्यूजीलैंड के ऑकलैंड की रहने वाली शैनल से मुलाकात हुई थी। शैनल यूएसए की एक ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी की मैनजर है। ऑनलाइन मार्केटिंग दौरान दोनों की दोस्ती हुई और फिर यह प्यार में बदल गई। अप्रैल 2021 में दोनों ने एक साथ जिंदगी बिताने का फैसला किया। बीती 17 जनवरी को शैनल अपने माता-पिता और रिश्तेदारों के साथ दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची। इसके बाद  25 जनवरी को उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में स्थित एक गेस्ट हाउस में दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज के साथ सात फेरे लिए।

विदेशी दुल्हन की हिंदी सुनकर शादी समारोह में मौजूद सभी लोग रह गए हैरान
आपको बता दें कि विदेश से शादी करने पहुंची दुल्हन फर्राटेदार हिंदी बोलती है। दूल्हे की मां ने जब दुल्हन को हिंदू रीति-रिवाज निभाते देखा तो खुशी से फूले नहीं समाई। वहीं विदेशी दुल्हन की हिंदी सुनकर शादी समारोह में मौजूद सभी लोग हैरान रह गए। विदेशी दुल्हन शैनल ने बताया कि वह एक महीने के वीजे पर भारत आई है। हालांकि, विदेशी दुल्हन को देखने के लिए जिले में लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। फिलहाल, इस समय यह शादी जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है। वहीं, विदेशी दुल्हन के परिवार में आने से दूल्हा पक्ष भी काफी खुश नजर आया।

Content Editor

Anil Kapoor