दूल्हे का चेहरा देख 7 फेरे लेने से दुल्हन ने किया इनकार, बोली-किसी भी हालत में नहीं करूंगी शादी

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 12:13 PM (IST)

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद (Firozabad) जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां के शिकोहाबाद थाना इलाके में 7 फेरों के समय दुल्हन ने दूल्हे को देखते ही शादी (Marriage) से इनकार कर दिया। दुल्हन की यह बात सुनकर मंडप में खड़े सारे रिश्तेदार सन्न रह गए। घरवालों के काफी समझाने के बाद भी दुल्हन शादी के लिए नहीं मानी। वहीं, पुलिस का कहना है कि मामला संज्ञान में है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

PunjabKesari

'मैं किसी भी हालत में शादी नहीं करूंगी'
बता दें कि मामला जिले के शिकोहाबाद थाना इलाके के गांव रिठौरा का है। जहां के रहने वाले जीवेश ने अपनी बेटी पूनम की शादी नगला जलुआ निवासी शिवराम के बेटे भारत सिंह के साथ तय की थी। इसके बाद तय की गई तारीख पर बारात आ गई और धूमधाम से जयमाला की रस्म हुई। वहीं, 7 फेरों की रस्म से पहले जब दूल्हे और दुल्हन के मंडप के नीचे बैठाया गया तो दूल्हा जमीन पर बैठ नहीं पाया। यह देखकर दुल्हन पूनम भड़क गई और उसने फेरे लेने से ही इनकार कर दिया। इसके बाद दुल्हन के घरवालों ने उसे काफी समझाया लेकिन वो नहीं मानी। दुल्हन ने शादी से साफ इनकार करते हुए कहा कि 'मैं किसी भी हालत में शादी नहीं करूंगी। लड़का बैठ नहीं पाता हैं'।

ये भी पढ़े....Siddharth Nath Singh की Akhilesh Yadav को चुनौती, कहा- अगर उनमें हिम्मत है तो Swami Prasad Maurya को करें पार्टी से बाहर

दूल्हे के पिता ने शादी से पहले दिए थे 1 लाख रुपए
इस मामले में दुल्हन की मां का कहना है कि उसके पति शराब के आदि है। हो सकता है कि लड़के पक्ष के लोगों ने शराब पिलाकर उसे शादी के लिए राजी किया हो। वहीं, दूल्हे के पिता भारत सिंह का कहना है कि दुल्हन पक्ष के कमजोर होने के कारण उन्होंने 1 लाख रुपए दिए थे और साथ ही दहेज की मांग भी नहीं थी। लेकिन अब दुल्हन शादी से मना कर रही है। ऐसे में अगर अब यह शादी टूटती है तो उनके रुपए उन्हें वापस दिलाए जाएं। फिलहाल काफी कोशिशों के बाद भी दुल्हन शादी करने के लिए राजी नहीं हो रही है।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...Gyanvapi Masjid Case: हिंदू पक्ष की वादी महिला को सता रहा है हमले का डर, कहा- अगर मेरे साथ कुछ बुरा हुआ तो जिम्मेवार होगी पुलिस

क्या कहती है पुलिस?
जानकारी के मुताबिक, यह शादी एक बिचौलिए के माध्यम से तय हुई थी। जिसके चलते शादी से पहले ही दूल्हे पक्ष ने पूनम को देखा था और दुल्हन पक्ष ने भी लड़के को देखा था लेकिन, दुल्हन पक्ष के लोगों का कहना है कि लड़के को उन्हें दूर से ही दिखाया गया था। इस मामले में जानकारी देते हुए शिकोहाबाद थाना अध्यक्ष ने हरवेंद्र मिश्रा ने बताया कि यह मामला संज्ञान में है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static