निकाय चुनाव को लोकसभा का सेमीफाइनल मान रही है बसपा, पदाधिकारियों ने कहा-अच्छा रिजल्ट लाकर दिखाएंगे

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 04:54 PM (IST)

लखनऊ (अनिल सैनी): उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आज एक बड़ी बैठक बुलाई गई है। बैठक में 75 जिलों के जिला अध्यक्षों के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता विधायक दल नेता उमाशंकर सिंह, पूर्व मंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा और तमाम अन्य बसपा के पुराने कैडर के नेताओं को पार्टी ने बैठक के लिए बुलाया है।



बता दे कि, लंबे समय से यूपी में बसपा मजबूत सियासत की जद्दोजहद में है। ऐसे में निकाय चुनाव को बसपा लोकसभा का सेमीफाइनल मान रही है, पहली बार बसपा की बैठक में मीडिया एंट्री दी गई है। कहीं ना कहीं बसपा भी कई राजनीति के साथ अब नई राजनीति और नई टेक्नोलॉजी की ओर आगे बढ़ रही है। माना जा रहा है कि, बैठक में प्रयागराज से शाइस्ता परवीन की दावेदारी पर भी चर्चा हो सकती है। सूत्रों की मानें तो उनका टिकट काट दिया गया है, लेकिन पार्टी की ओर से ऐसा कोई ऐलान नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ेंः UP Nikay Chunav को लेकर मायावती ने की बैठक, 14 अप्रैल तक प्रत्याशियों के चयन का दिया निर्देश



आज परवीन की उम्मीदवारी पर भी तस्वीर साफ हो जाएगी, लेकिन जिस तरह से बसपा ने बड़ी बैठक बुलाई है कहीं ना कहीं बसपा इस बात को लेकर आश्वस्त है कि अगर निकाय चुनाव में प्रदर्शन बेहतर रहा तो लोकसभा चुनाव में खोया हुआ जनाधार पार्टी के पास आ जाएगा। वही, बीएसपी विधायक उमाशंकर सिंह ने बताया कि, आज की बैठक बहुत महत्वपूर्ण थी। बैठक बसपा सुप्रीमो मायावती की अध्यक्षता में की गई प्रदेश के सभी पदाधिकारी बैठक में आए थे सभी पदाधिकारियों ने मायावती को भरोसा दिलाया है कि नगर निकाय चुनाव में हम अच्छा रिजल्ट लाकर दिखाएंगे।



मायावती कुछ वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ अलग बैठक कर उन सीटों पर चर्चा करेंगी जिन सीटों पर आरक्षण की घोषणा हो गई है। 6 तारीख तक आपत्ति का समय है और आपत्ति का निस्तारण 10 तारीख का तय है 10 तारीख के बाद हम अपनी सूची का अंतिम रूप देंगे। लेकिन उससे पहले जिन सीटों पर आरक्षण आपत्ति नहीं दाखिल करनी है। उन सीटों को हम फाइनल कर देंगे इस तरह का निर्देश बहन जी ने दिया है और साथ ही उन संबंधित क्षेत्रों के लोगों के साथ ग्रुप में बैठ कर उन सीटों को फाइनल कर लेंगे नगर निकाय चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए हम पूरी जी जान लगा देंगे।

Content Editor

Pooja Gill