69000 शिक्षक भर्ती में 22 हजार सीटे जोड़ने की मांग को लेकर पानी की टंकी पर चढ़े अभ्यर्थी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 03:02 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक शिक्षक भर्ती का मामला दिन पर दिन तूल पकड़ता नजर जा रहा है। शिक्षक अभ्यर्थी 22000 सीटे जोड़ने की मांग को लेकर पिछले 7 दिनों से पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन कर रहे हैं। तो वही मंगलवार को बीजेपी कार्यालय का घेराव करने पहुंचे गए। हालांकि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने सभी को हिरासत में लेकर इको गार्डन भेज दिया। बता दें प्रदेश के 75 जिलों से आये अभ्यर्थी बीते 58 दिनो से लगातार धरने पर बैठे हैं। छात्रों का आरोप है कि बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी उनकी मांगों को अनदेखी कर रहे हैं।

अभ्यर्थी 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 22000 हजार और सीटों को जोड़ने की मांग को लेकर ऐसा कर रहे हैं। जिसके चलते ही मंगलवार को कुछ अभ्यर्थियों ने लखनऊ के निशातगंज एससीईआरटी भवन कर पास बने पानी की टंकी पर चढ़ गए है। पानी की टंकी पर चढ़कर वह अपने मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

गौरतलब है कि करीब 58 दिनों से लगातार अभ्यर्थी लखनऊ की सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। अभ्यर्थियों ने पहले शिक्षा निदेशालय का फिर भाजपा कार्यालय का घेराव करने का प्रयास किया था। मगर भाजपा कार्यालय के पास पहुंचने से पहले पुलिस ने उन्हें रोक लिया था विरोध के दौरान महिला अभ्यर्थी सड़क पर लेट गईं थी और नौकरी की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगीं थीं। अभ्यर्थियों का यह भी कहना था कि सरकार के अनुसार प्रदेश में करीब ढाई लाख पद खाली हैं, इनमें 22 हजार खाली पदों के अलावा भी तमाम पद ऐसे हैं जिन पर सरकार भर्ती कर सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static