अंसारी और निखत को मिलाने के लिए कैंटीन ठेकेदार ने कराई थी सांठगांठ, पुलिस ने हिरासत में लेकर की पूछताछ

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 12:57 PM (IST)

चित्रकूट (वीरेंद्र शुक्ला): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चित्रकूट (Chitrakoot) की जिला जेल में बंद अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) और उसकी पत्नी निखत अंसारी (Nikhat Ansari) के मिलन कांड का पर्दाफाश होने के बाद पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई कर जेल के अधिकारियों से सांठगांठ कराने वाले कैंटीन ठेकेदार नवनीत सचान को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उससे बीते मंगलवार से लगातार पूछताछ कर रही है।

PunjabKesari

बता दें कि बीते 10 फरवरी को मनी लांड्रिंग मामले (money laundering case) में जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी से मुलाकात करने के लिए उसकी पत्नी निखत अंसारी पर कार्रवाई हुई है। जिलाधिकारी चित्रकूट अभिषेक आनंद और पुलिस अधीक्षक चित्रकूट वृंदा शुक्ला ने आचौक निरीक्षण कर अनाधिकृत रूप से मिलने के आरोप में निखत अंसारी और उसके ड्राइवर नियाज को गिरफ्तार किया था। इस मामले में संलिप्त जेल अधिकारियों सहित 7 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसमें निखत अंसारी पर अब्बास अंसारी को जेल से भगाने का षड्यंत्र रचने का गंभीर आरोप लगा था।

यह भी पढ़ेंः अब्दुल्ला आजम के करीबीयों सहित 5 लोगों पर कसा शिकंजा, गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

PunjabKesari

कैंटीन ठेकेदार ने कराई थी पुलिस अधिकारियों से सांठगांठ
पुलिस ने लखनऊ की एंटी करप्शन कोर्ट से निखत अंसारी के लिए तीन दिन का रिमांड और उसके ड्राइवर नियाज को पांच दिन की पुलिस कस्टडी का रिमांड मिला था। दोनों से पूछताछ में जेल अधिकारियों से सांठगांठ कराने में जेल के कैंटीन ठेकेदार नवनीत सचान और सपा नेता जिला महासचिव फराज खान का नाम सामने में आया था। जिसके बाद सपा नेता फराज खान और कैंटीन ठेकेदार नवनीत सचान लगातार फरार चल रहे थे। जब पुलिस ने सपा नेता के घर पर दबिश दी तो उसने 2 दिन पहले कर्वी कोतवाली में अपने आप को सरेंडर कर दिया। वहीं, पुलिस ने जेल कैंटीन ठेकेदार नवनीत सचान को भी हिरासत में ले लिया है और उससे भी लगातार पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में पता चला है कि सपा नेता फराज खान ने ही जेल कैंटीन ठेकेदार नवनीत सचान के माध्यम से जेल अधिकारियों से सांठगांठ कर अब्बास अंसारी और उसकी पत्नी निखत अंसारी का जेल के अंदर मिलवाने का काम कराया था।

यह भी पढ़ेंः काशी विश्वनाथ मंदिर में आरती से लेकर भोग तक सब हुआ महंगा, श्रद्धालुओं 1 मार्च से देने होंगे इतने रुपये

PunjabKesari

पुलिस कैंटीन ठेकेदार से लगातार कर रही है पूछताछ
पुलिस सपा नेता और जेल कैंटीन ठेकेदार से लगातार पूछताछ कर रही है और उनके खिलाफ साक्ष्यों को इकट्ठा करने में लगी है। फिलहाल मामले की पुलिस जांच कर रही है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला का कहना है कि सपा नेता को पहले ही गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है और मंगलवार को जेल कैंटीन ठेकेदार को भी हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही हैं। वहीं, चित्रकूट से फराज खान को लखनऊ लेकर गई पुलिस टीम को 14 दिन की ज्यूडिशियल रिमांड मिली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static