नोट बंदी का असर, पेट्रोल पंप पर जमकर चले लात-घूंसे (Watch Video)

punjabkesari.in Friday, Nov 11, 2016 - 08:31 PM (IST)

कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी): मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद 500 का नोट पेट्रोल पम्प कर्मियों ने लेने से इंकार कर दिया। जब ग्राहक ने इसका विरोध किया तो पम्प कर्मियों ने साथियों के साथ मिलकर ग्राहक को जमकर पीटा। कानपुर में इस तरह की घटनाएं अब आम हो गई हैं। यदि ग्राहक पम्प कर्मियों की मनमानी का विरोध कर रहे हैं तो या तो उन्हें बदसलूकी झेलनी पड़ रही है या फिर मारपीट का सामना करना पड़ रहा है। 1000 व 500 के नोट बंद होने के बाद से तो पेट्रोल पम्प कर्मियों की गुंडई और बढ़ गई है। 

मामला बर्रा थाना क्षेत्र स्थित सचान चौराहे पर बने पेट्रोल पम्प का है। जब ग्राहक पेट्रोल भराने के लिए गया तो उसने 500 का नोट देकर 300 का पेट्रोल डालने को कहा तो पम्प कर्मी ने कहा पूरा 500 का पेट्रोल डलवाओ। जब इस बात का ग्राहक ने विरोध किया तो उसे पेट्रोल पम्प कर्मियों ने मिलकर जमकर धुनाई कर दी। 

प्रधानमंत्री के आदेश को दिखाया ठेंगा
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा था कि पेट्रोल पम्प पर 1000 व 500 का नोट पेट्रोल पम्प पर चलेगा। ग्राहकों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा, लेकिन पम्प संचालक व कर्मी प्रधानमंत्री के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए अपनी खूब मनमानी कर रहे हैं। विरोध करने पर उन्हें अपमानित भी होना पड़ रहा है। इस सब के पीछे वह सरकार को कोस रहे हैं। यहां तक कि मोदी सरकार के इस फैसले का विरोध भी कर रहे हैं। 

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें