जाति बता BJP कर रही हनुमान जी का अपमान, रावण की तरह जलेगी इनकी भी लंका: पुनिया

punjabkesari.in Sunday, Dec 23, 2018 - 10:31 AM (IST)

बाराबंकी: छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की जीत से उत्साहित राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने कहा कि रावण की तरह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हनुमान जी का अपमान कर रही है जिसका खामियाजा उसे उठाना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर भाजपा सरकार के तमाम मंत्री, सांसद और विधायक हनुमान जी की जाति को लेकर गलत बयानबाजी करने में जुटे हैं।

हनुमानजी की जाति बताकर भाजपा ठीक उसी तरह का काम कर रही है, जैसे रावण ने लंका में हनुमानजी के साथ किया था। इसलिए जैसे रावण की लंका को हनुमानजी ने जला दिया, ठीक उसी तरह ही हनुमान जी भाजपा सरकार का भी हाल करेंगे। पुनिया ने कहा कि दुनिया के किसी भी देश में या किसी भी सरकार को इस तरह की ताकत किसी भी एजेंसी को या किसी भी सरकार को नहीं है।

पुनिया ने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने जांच एजेंसियों को किसी के भी कम्प्यूटर और मोबाइल फोन से डाटा हासिल करने का अधिकार देकर निजता के अधिकार का हनन किया है। पुनिया ने कहा कि डाटा की जानकारी हासिल करने आदेश किसी अदालत का नहीं बल्कि मोदी का फरमान है। इसके लिए 10 एजेंसियों को खुली छूट दे दी गई है कि वह किसी के भी मोबाइल से, किसी के भी कम्प्यूटर से सूचनाएं ले सकती है। कोई अपराधी हो तो बात समझ में आती है, मगर सिर्फ एक आदेश से किसी के भी पीछे 10 एजेंसियां सूचनाएं लेने के लिए लगा दी जाए, यह निजता के अधिकार का हनन है।

Anil Kapoor