गोरखपुर: कुलपति ने छात्रावास खाली कराने का दिया आदेश, नाराज छात्रों ने अर्धनग्न होकर किया प्रर्दशन

punjabkesari.in Sunday, Dec 27, 2020 - 12:56 PM (IST)

गोरखपुर: गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति ने तुगलकी फरमान सुनाते हुए छात्रावास खाली कराने का आदेश दे दिया। जिससे नाराज छात्रों ने कुलपति आवास के सामने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। छात्रों का आरोप है कि इतनी भीषण ठंड में कुलपति का यह आदेश न्याय संंगत नहीं है। छात्रों ने कुलपति से आदेश वापस लेने की मांंग की है।

बता दें कि मामला कैंट थाना के कचहरी बस स्टैंड के पास स्थित कुलपति आवास का है। जहां कुलपति द्वारा छात्रावास खाली कराये जाने के फैसले के खिलाफ छात्र अर्धनग्न हो कर धरने पर बैठ गये हैं। छात्र अर्धनग्न प्रदर्शन के जरिए अपनी मांगों पर अड़े हैं।

बताया जा रहा है कि जानकारी के बावजूद भी कुलपति महोदय धरने पर बैठे छात्रों से बातचीत को तैयार नहीं हैं, जिससे मौके पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। हालांकि, मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ कैंट पहुंचकर धरने पर बैठे छात्रों को समझाने में जुटे हैं। लेकिन छात्रों ने बातया कि बिना किसी ठोस आश्वसन के धरना समाप्त नहीं करने पर अड़े हुये हैं। छात्रनेता आलोक सिंह का कहना है कि ठंड के मौसम में कोरोना का हवाला देकर कुलपति द्वारा जबरन छात्रावास खाली कराये जाने का फरमान तुगलकी है। जबकि प्रतियोगी परीक्षा के साथ ही विश्वविद्यालय की परीक्षा निकट है। जिसकी वजह से छात्रावास में रहने वाले छात्रों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

छात्रों के धरने को देखते हुए मौके पर स्थानीया पुलिस पहुंच कर छात्रों से बात की। परंतु छात्र आदेश वापस लेने की मांग पर अड़े रहे। छात्रों का आरोप है कि छात्रावास में जम्मू-कश्मीर उत्तराखंड और बिहार के बहुत सारे ऐसे छात्र हैं जो बहुत ही गरीब हैं और वह बाहर किसी भी रूम का खर्च नहीं वाहन कर सकते हैं। वहीं, छात्रों के समर्थन में छात्रों का कई सियासी गुट भी उतर आया है। छात्रों ने बताया जब तक कुलपति आदेश वापस नहीं लेते है तब तक धरना जारी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static