किसानों को ऋण देनी वाली समितियां होंगी कंप्यूटराइज्ड...यूपी में अगले तीन दिनों में भारी बारिश की चेतावनी,पढ़े यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 06:12 PM (IST)

लखनऊ: योगी सरकार ने दूसरे कार्यालय में 100 दिन पूरे करने के बाद दूसरे 100 पूरे करने की ओर कदम बढ़ाया है। योगी सरकार ने कल कैबिनेट बैठक में कृषि ऋण सहकारी समितियों को कंप्यूटरीकृत करने का निर्णय लिया है। सीएम योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट ने इस पर मुहर लगा दी है।

UP Weather Today: यूपी में अगले तीन दिनों में भारी बारिश की चेतावनी, इन इलाकों में बाढ़ का अलर्ट
लखनऊ: भारत में मानसून के मॉनसून सीजन के दूसरे फेज में कई राज्यों में बारिश हो रही है। इस बीच भारत मौसम विभाग(IMD) ने देश के 10 राज्यों में 20 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं कई इलाकों में बाढ़ का भी खतरा बढ़ा गया है। यूपी में उत्तर से दक्षिण तक के राज्यों में आज बरसात होने की उम्मीद है।

मैनपुरी में पानी वाली दाल के साथ कच्ची रोटी देख भड़के एसपी, मेस इंजार्च को जमकर लगाई फटकार
मैनपुरीः उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से मेस के खाने का वीडियो वायरल होने के बाद अब ऐसा ही ताजा मामला मैनपुरी जिले की मेस से सामने आया है। जहां एसपी कमलेश दीक्षित 15 अगस्त की शाम को पुलिस लाइन की मेस को चेक करने पहुंचे।

ATS के निशाने पर आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पश्चिमी यूपी के कई युवक, ताबड़तोड़ छापेमारी
लखनऊ: यूपी में स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले जैश-ए-मुहम्मद और IS के आंतकियों के पकड़े जाने के बाद यूपी एटीएस अलर्ट है। जिसके चलते कई युवक एटीएस के निशाने पर आ गए हैं। दो आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद एटीएस जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

गाजीपुर: 'कलयुगी मां' ने अपने 3 बच्चों जहर देकर मार डाला, शवों को देख फफक पड़ा पिता
गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले से एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पारिवारिक कलह में सोमवार सुबह मायके आई महिला ने अपने तीन बच्चों को चाय में जहर मिलाकर मार डाला। बच्चों के चाचा की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर महिला को गिरफ्तार कर लिया।

UP: बच्चे को हॉर्न सुनाने को ट्रेन के आगे खड़ा हो गया पिता, फ‍िर जो हुआ वह अजीब है
उन्नाव: यूपी के उन्नाव से अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जहां 6 महीने के बेटे की बीमारी ठीक करने के लिए एक पिता ने अपनी ही जान को खतरे में डाल दिया। पिता ट्रेन के आगे खड़ा हो गया और 6 माह के बेटे का बहरापन दूर करवाने के लिए ट्रेन के ड्राइवर से हॉर्न बजाने की बात कही।

आजम खान की फिर बढ़ सकती हैं मुश्किलें, गवाहों को धमकाने के आरोप में आजम समेत 6 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज
रामपुर: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता एवं पूर्व मंत्री आजम खान की मुश्किलें फिर बढ़ सकती है, दरअसल, गवाहों को धमकाने के आरोप में आजम समेत 6 अज्ञात लोगों पर रामपुर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। आरोप है कि गवाहों को धमकाकर मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

सहारनपुर: CM योगी बोले- अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक विकास की किरण पहुंचे, लापरवाही बरती तो होगी कार्रवाई
सहारनपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सहारनपुर पुलिस लाइन पहुंचे, जहां उन्होंने जनप्रतिनिधियों और भाजपा के संगठन पदाधिकारियों से बैठक की। इसके बाद दो विकास परियोजनाओं का निरीक्षण किया। योगी आदित्यनाथ ने बैठक में कहा कि जनपद में विकास की गति तेज होगी।

मांगेराम त्यागी की सांसद महेश शर्मा से बातचीत की ऑडियो वायरल, कहा- भाजपा का त्यागी समाज से कोई लेना-देना नहीं...
नोएडा: नोएडा से भाजपा के सांसद महेश शर्मा और भारतीय किसान यूनियन के पश्चिमी यूपी क्षेत्र के उपाध्यक्ष मांगेराम त्यागी के बीच हुई बातचीत का एक ऑडियो वायरल हो रहा है। इसमें डॉ. महेश शर्मा बोल रहे हैं कि जो 6 लड़के गिरफ्तार हुए थे, वे छूट गए हैं और उन पर लगीं धाराएं भी हटा ली गई हैं।

गौतमबुद्ध नगर में दो मरीजों में ‘Dengue’ की पुष्टि, एक्शन में स्वास्थ्य विभाग...घरों में जाकर निरीक्षण कर रही टीम
नोएडा: उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्ध नगर में डेंगू के दो मरीजों की पुष्टि हुई है और उनकी स्थिति सामान्य है। सहायक जिला मलेरिया अधिकारी श्रुति ने बताया कि जनपद के धूम मानिकपुर गांव में एक तथा ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में एक मरीज की पुष्टि हुई है।

 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj