छिपकली गिरी चाय पीने से एक ही परिवार के 4 सदस्यों की हालात नाजुक, CHC में चल रहा इलाज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 13, 2023 - 02:09 PM (IST)

कानपुर देहात: यूपी के कानपुर देहात में उस वक्त हड़कम मच गया। जहां चाय बनाते समय उसमें अचानक छिपकली गिर गई। इसकी जानकारी न होने के चलते यही छिपकली गिरी हुई चाय लोगों ने पी ली। जिसके चलते चाय पीने से एक ही परिवार के 4 लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए।  सभी की हालत नाजुक बनी हुई है। जिन्हें ग्रामीणों द्वारा 108 एम्बुलेंस की सहायता से सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झींझक में भर्ती कराया गया है, सभी का उपचार चल रहा है।

मामला जनपद कानपुर देहात के मंगलपुर थाना अंतर्गत झींझक कस्बे कस्बे के सम्राट अशोकनगर है, जहां पर झींझक कस्बे के रहने वाले अखिलेश की पत्नी मानसी ने रसोई में चाय बनाकर रखी थी, उसी दौरान चाय में छिपकली गिर गई। यही चाय अखिलेश व उसकी पत्नी मानसी और बेटियों खुशी व निशी ने पी ली। जिसके कुछ ही देर बाद सभी को नींद जैसी आने लगी और सब देखते ही देखते बदहोश हो गए, लेकिन जब अखिलेश ने देखा कि सब लोग घर मे बीमार हो रहे है तो किचन में जाकर किसी तरह चाय वाला बर्तन देखा और उसमें एक छिपकली पड़ी हुई थी। जिसके बाद अखिलेश ने किसी तरह अपने आसपास के पड़ोसियों को फोन द्वारा बुलाया, जिसके बाद ग्रामीणों की सहायता से पूरे परिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वही पर इस पूरे मामले में झींझक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात ऑन ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर डॉ.जेपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि छिपकली गिरी चाय पीने से एक ही परिवार के चार लोगों की हालत बिगड़ गई है। सभी का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। फिलहाल छुपकली गिरी चाय पीने की वजह से इन सभी का उसके विषेलेपन का असर है, उपचार जारी है बहुत जल्द ही सभी स्वास्थ्य होंगे।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj