गोरखपुर में बोले योगी, SP-BSP सरकारों में किसानों की हालत हो गई बदहाल

punjabkesari.in Monday, May 06, 2019 - 01:40 PM (IST)

 

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में बूथस्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सपा-बसपा सरकारों में किसानों की हालत बदहाल हो गई। 15 साल कांग्रेस थी, 22 साल सपा-बसपा की सरकारें थीं पिपराइच का फर्टिलाइजर कारखाना नहीं चला पाए, लेकिन अब यह कारखाना तैयार हो चुका है जल्द ही यह शुरू होने वाला है।

उन्होंने कहा कि जो पहले इलाज के लिए दिल्ली मुंबई जाते थे वो अब यहां के अस्पताल में इलाज करवाते हैं। एम्स भी बनकर तैयार हो रहा है। युवाओं को यहीं शिक्षा मिलेगी और लोगों को इलाज डेढ़ लाख मजदूरों को बिजली दी गई है, आप सोच सकते हैं अभी तक ये लोग किस पीड़ा में रह रहे होंगे। आजादी के बाद से अब तक वनटांगिया गांव का विकास नहीं हुआ लेकिन आज वहां तक विकास पहुंचा है।

योगी ने कहा कि हमने किसी की भी जाति नहीं देखी, बिजली, पानी या स्वास्थ्य की सुविधा का सबको एक समान लाभ दिया गया है। शौचालय उपलब्ध कराने का मकसद प्रदेश से बीमारियों को दूर करना था, खुले में शौच की वजह से इंसेफेलाइटिस होता था। आज गरीब को घर मिल रहा है, घरों में बिजली जल रही है क्योंकि प्रदेश में योगी सरकार और केंद्र में मोदी सरकार है।

Anil Kapoor