विवादों में घिरी फिल्म 'रामजन्मभूमि' पर लगी रोक, रिजवी का दावा- 25 जनवरी को होगी रिलीज

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 11:56 AM (IST)

लखनऊः शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी की फिल्म रामजन्मभूमि का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से विवादों में घिर गई है। फिल्म को लेकर मुस्लिम समुदाय ने काफी नाराजगी जाहिर की है, जिसके चलते फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी गई। लेकिन अब वसीम रिजवी ने दावा किया है कि फिल्म 25 जनवरी को पूरे भारत में रिलीज होगी।

रिजवी ने कहा कि निहत्थे कारसेवकों पर गोलीकांड, कट्‌टरपंथी मानसिकता व हलाला जैसे गंभीर मुद्दों को लेकर बनी यह फिल्म हिंदू मुसलमानों की एकता को बढ़ाएगी और समाज में फैली नफरतों और बुराईयों से पर्दा उठाएगी।

उन्होंने कहा कि कट्‌टरपंथी मानसिकता के कुछ लोग एक और पाकिस्तान बनाना चाहते हैं। ऐसे लोग मुसलमानों को जिहाद को ख्वाह दिखा रहे हैं। यह हमारे मुल्क के लिए बहुत बड़ा खतरा है। उन्होंने कहा कि, फिल्म के ट्रेलर पर बांबे हाईकोर्ट से स्टे कराया है। डायलॉग पर आपत्ति दर्ज कराई है। इस मामले में कोर्ट में जवाब दाखिल किया जा रहा है। संविधान अपने मजहब को स्वतंत्र रुप से मानने के लिए अधिकार देता है।

वसीम ने कहा कि इसी मुल्क में रावण की पूजा व उसका दहन होता है। उसी तरह शिया धार्मिक विचारधारा के अनुसार यजीद, गाबिया और अबूसुफियान पर लानत किया जाना बताया गया है। लेकिन शिया समाज की तरफ से यह भी कभी नहीं कहा जाता कि माबिया को न माना जाए। उन्होंने कहा कि इस फिल्म के निर्माण को लेकर धमकी मिली, लेकिन डरने वाला नहीं हूं। 25 जनवरी को फिल्म रिलीज होगी।


 

Tamanna Bhardwaj