झंडारोहण के बाद बोले मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण- देश विश्वगुरू बनने की तरफ तेजी से बढ़ रहा

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 05:34 PM (IST)

मथुरा: जिले में 74वां गणतंत्र दिवस  पुलिस लाइन परेड ग्राउंड मैं धूमधाम के साथ मनाया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने झंडारोहण किया और शांति प्रतीक के रूप में कबूतर और गुब्बारों को छोड़ा। इसके साथ ही पुलिस कर्मियों द्वारा हर्ष फायरिंग भी की गई। पुलिस लाइन ग्राउंड में मुख्य अतिथि ने ध्वजारोहण करने के बाद परेड की सलामी ली। इस दौरान पुलिस बैंड ने शानदार तरीके से राष्ट्रगान बजाया। इस मौके पर जिला अधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया। मथुरा के पुलिस लाइन ग्राउंड में हुए गणतंत्र दिवस के मौके पर स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जहां स्कूल की छात्राओं द्वारा अपनी प्रस्तुति से अतिथियों का मन मोह लिया।



इस दौरान पुलिस परेड ग्राउंड में बड़ी संख्या में जनपद के वरिष्ठ नागरिक व गणमान्य लोगों ने भाग लिया। बता दें कि देश इस साल अपना 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। 26 जनवरी का दिन हर भारतीय के लिए बेहद खास होता है। यह दिन भारतीय नागरिकों की लोकतांत्रिक रूप से अपनी सरकार चुनने की शक्ति को दर्शाता है। भारत के इतिहास में यह दिन कई तरह से महत्वपूर्ण है। यही वजह है कि इस दिन को पूरे देश में हर्षोल्लास और उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस राष्ट्रीय त्योहार की अपनी अलग खासियत है, जिसके चलते लोग इसे धूमधाम से मानते हैं।

आज हमारा देश विश्वगुरू बनने की तरफ बढ़ रहा
इस दौरान चौधरी लक्ष्मी नारायण ने कहा कि पूरा देश आज शहीदों के चरणों में नमन करता है। एक वातावरण बना है देश में। स्टेचू आफ यूनिटी जो हमारी एकता का स्वरूप है स्थापित किया गया है। आज अमर शहीदों के नाम से जंक्शन बनाए जा रहे हैं, एअरपोर्ट बनाए जा रहे, और तो और द्वीप भी बनाए जा रहे हैं। जो सच्ची श्रद्धांजिल अर्पित करने का स्वरूप है। आज हमारा देश विश्वगुरू बनने की तरफ बढ़ रहा है। ये इस बात का सबूत है कि यूएसए और इंग्लैंड की पत्रिकाएं लिखती हैं कि 75 प्रतिशत लोग भारत के प्रधानमंत्री को एक अच्छा शासक मानती है। प्रधानमंत्री जी के हाथ को मजबूत बनाने के लिए हम सब भारतवासी को आगे आना चाहिए।


शहीदों का स्वप्न पूरा हुआ
चौधरी लक्ष्मी नारायण ने कहा कि जिस तिरंगा झंडा के लिए गुलामी के दिनों में सजा भुगतनी पड़ती थी, सूटआउट किया जाता था। इस बार पूरे देश में 15 अगस्त को हर घर तिरंगा फहराया गया। स्वर्ग से अमर शहीद झांक रहे होंगे और उनको लग रहा होगा कि जो स्वप्न उन्होंने देखा था वह पूरा हो गया है।

Content Writer

Ajay kumar