देश को आवश्यकता है जान, जहान, खानपान और काराेबार की: अखिलेश यादव

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 02:10 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बीमारी ने पूरी दुनिया में कहर बरपाया हुआ है। सभी देश इस वायरस की वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं, लेकिन अभी इसका कोई इलाज नहीं मिल पाया है। इस वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन जारी किया गया है जिसमें किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं हैं। बता दें कि भारत में लॉकडाउन से जहां कोरोना बीमारी फैलने का क्रम टूटा है, वहीं इस बीच आर्थिक हालत भी खराब हो गए हैं। इसी को लेकर विपक्ष ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।

जानकारी मुताबिक समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि लोगों की जिन्दगी खुशहाल बनाने तथा उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने के लिए उद्योगों को भी सवारने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जान है तो जहान है और इसके लिए हमें कारोबार को आगे बढ़ाना होगा ताकि लोगों को रोजगार मिल सके। इससे यह बात साफ है कि सपा अध्यक्ष को अब गरीबों को खाने-पीने और रोटी-रोजगार की चिंता सता रही है। उधर, कांग्रेस भी इन्हीं मुद्दों पर केंद्र सरकार पर दबाब बनाए हुए है।

इसके साथ ही अखिलेश ने उत्तर प्रदेश बुलंदशहर जिले में हुई 2 साधुओं की निर्मम हत्या की निंदा की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि “उप्र के बुलंदशहर में मंदिर परिसर में 2 साधुओं की नृशंस हत्या अति निंदनीय व दुखद है। इस प्रकार की हत्याओं का राजनीतिकरण न करके, इनके पीछे की हिंसक मनोवृत्ति के मूल कारण या आपराधिक कारण की गहरी तलाश करने की आवश्यकता होती है। इसी आधार पर समय रहते न्यायोचित कार्रवाई करनी चाहिए।

Anil Kapoor