घर में लगी आग तो सो रहे बच्चे को निकालना भूल गए दंपत्ति, मौत

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 05:55 PM (IST)

बहराइचः उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के रायगंज गांव में बुधवार रात अचानक एक ग्रामीण के घर आग लग गई। आग लगने के कुछ समय बाद ही धधक उठी। जिससे घर के भीतर सो रहे 7 साल के बच्चे की झुलसकर मौत हो गई। वहीं 9 घरों की गृहस्थी अग्निकांड में जलकर राख हो गई।

मामला खैरीघाट थाना अंतर्गत रायगंज गांव का है। गांव के छत्तर पाल के मकान में बुधवार रात अज्ञात कारणों से आग धधक उठी। तेज हवाओं के चलने के कारण आग ने गांव निवासी बुद्धी, पल्लन, बुधई, धर्मेंद्र, इंद्रजीत, फुलवासा, जवाहर लाल, प्रदीप और रमेश के मकान को भी अपने आगोश में ले लिया। आग की लपटों को उठता देख गांव के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। छत्तरपाल का 7 वर्षीय पुत्र पुन्नू उर्फ सम्मारी घर में सो रहा था। आग बुझाने और हड़कंप के चलते परिवार के लोग उसे बाहर निकालना भूल गए। आग में जलकर मासूम की मौत हो गई।

प्रभारी निरीक्षक अरुण द्विवेदी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। अग्निकांड में करीब 5 लाख रूपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है। ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। जिसके बाद मासूम के शव को घर से बाहर निकाला गया। शव बाहर निकाले जाने के बाद परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल था।

नानपारा के उपजिलाधिकारी रामआसरे वर्मा ने बताया कि रायगंज गांव में हुए अग्निकांड के नुकसान का आंकलन किए जाने के लिए तहसील कर्मियों को मौके पर भेजा गया है। कोटेदार की मदद से ग्रामीणों को खाद्यान्न का वितरण कराया जा रहा है। रिपोर्ट मिलने के बाद अहेतुक सहायता भी उपलब्ध करायी जाएगी।

 

Ajay kumar