BHU में छात्रा से गैंगरेप के आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल; BJP ने किया पार्टी से निष्कासित

punjabkesari.in Monday, Jan 01, 2024 - 09:13 AM (IST)

IIT-BHU Gangrape Case: आईआईटी बीएचयू  (IIT BHU) कैंपस में आधी रात में बीटेक छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले तीनों आरोपी 60 दिन बाद गिरफ्तार किए गए। सामूहिक दुष्कर्म करने वाले आरोपी कुणाल पांडेय, अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल तीनों ही वाराणसी के निवासी हैं। इन तीनों आरोपियों का सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रहा था, जिससे यह पता चलता है कि तीनों का बीजेपी से संबंध है। इस पर विपक्षी दलों ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। इसके बाद पार्टी एक्शन मोड पर आ गई और तीनों आरोपियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। वहीं, तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया था और कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।


बता दें कि इन तीनों आरोपियों की एक फोटो भी वायरल हो रही है जिसमें में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष  जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे, डीप्टी सीएम बृजेश पाठक, जल शक्ति मंत्री  स्वतंत्रदेव सिंह  के साथ दिखाई दे रही है। जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस फोटो के वायरल होने के बाद बीजेपी ने तीनों आरोपियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। लेकिन अभी तक बीजेपी ने ये जाहिर नहीं किया कि तीनों आरोपी पार्टी में किस विंग और किस पोस्ट पर थे? वहीं, वाराणसी बीजेपी जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने बताया कि तीनों आरोपियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। बाकी पार्टी के निर्देश के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।


आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद देर शाम के बाद वाराणसी पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच इन्हें कोर्ट में पेश किया गया, मेडिकल भी हुआ। इन तीनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। फिलहाल, आगे की कार्रवाई जारी है।



बंदूक दिखाकर आरोपियों ने दिया था घटना को अंजाम
आईआईटी बीएचयू की एक छात्र अपने एक सहयोगी के साथ एक नवंबर की रात में करीब 1:30 बजे टहलने के लिए निकली थी। दोनों कर्मन वीर बाबा मंदिर के पास पहुंचे थे इसी दौरान एक बुलेट पर सवार तीन युवक पहुंचे और उन्हें रोक लिए। छात्रा को रोकने के बाद उन लोगों ने उसके साथ की युवक को डरा धमका कर भगा दिया। उसके बाद तीनों युवक छात्रा को असलहा दिखाकर कोने में ले गए। उन लोगों ने छात्रा के कपड़े उतरवाए उसके साथ छेड़छाड़ की, उसे जबरन किस किया और वीडियो बना लिया। यह भी आरोप है कि छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था।

Content Editor

Pooja Gill