शामली: गुनाह से तौबा का कबूलनामा लेकर कैराना थाने पहुंचा अपराधी

8/4/2020 7:41:00 PM

शामली: अपरध को लेकर कभी पलायन और गुण्डागर्दी की वजह से सुर्खियों में रहने वाले यूपी के कैराना में अब बदलाव की लहर देखने को मिल रही है, क्योंकि यहां पर कानून व्यवस्था ने अपराधियों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है। ऐसा ही देखने तब मिला जब दो मुकदमों में वांछित चल रहा एक शातिर अपराधी कड़ी धूप में पैदल चलकर खुद ही गिरफ्तारी देने के लिए कैराना थाने पहुंच गया। अपराधी के हाथों में एक कबूलनामा भी मौजूद था, जिसपर उसने गुनाह से तौबा करने की बात लिखी हुई थी।

गिरफ्तारी देने थाने पहुंचा वांछित अपराधी  
कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव भूरा निवासी अहसान नाम का युवक दो संगीन मुकदमों में वांछित चल रहा था। पुलिस को उसकी तलाश थी, लेकिन अपराधी को भी सख्त अंजाम भुगतने का खौफ था। इसी के चलते वह मंगलवार को खुद ही कैराना की सड़कों पर पैदल चलकर गिरफ्तारी देने के लिए थाने पहुंच गया। अभियुक्त अहसान के हाथों में एक स्वलिखित पोस्टर भी मौजूद था, जिस पर उसने अपराधी ने गुनाहों से तौबा करने का कबूलनामा लिखा हुआ था।

अपराधी बोला नही करूंगा गौकशी
कैराना थाने पर गिरफ्तारी देने के लिए पहुंचे अहसान पर वर्ष 2019 और 2020 के दो मुकदमें चल रहे हैं। यें मुकदमें उत्‍तर प्रदेश गोवध निवारण अधिनियम के बताए जा रहे हैं। थाने पर पहुंचे एहसान ने बताया कि उसने अब अपराध से तौबा कर ली है। वह अब शरीफ जिंदगी जीना चाहता है। इसके लिए उसने खुद को कानून के हवाले करते हुए गौकशी जैसे जघन्य अपराधों से तौबा कर ली है। अहसान ने हाथों में मौजूद पोस्टर पर लिखे अपराध से तौबा के कबूलनामें को सड़क पर मौजूद लोगों और बाद में थाने पर तैनात पुलिसकर्मियों को भी दिखाया।

कोतवाल ने दी जानकारी
कैराना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर राणा ने बताया कि वांछित अभियुक्त अहसान गुनाह से तौबा करने का पोस्टर लेकर खुद ही थाने पहुंचा था। अभियुक्त गौकशी के दो मुकदमों में पिछले काफी समय से वांछित चल रहा था। वांछित अभियुक्त को गिरफ्तार करते हुए चालानी कार्रवाई अमल में लाई गई है।
 


Edited By

Ramkesh

Related News