बुलन्दशहर: पुलिस की वर्दी पहन कर लूटपाट कर रहे थे बदमाश, पुलिस मुठभेड़ में आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 05:07 PM (IST)

बुलन्दशहर: उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के देहात कोतवाली थाने की पुलिस ने लूट की योजना को विफल कर दो बदमाशों को गिरफ्तार करके देसी तमंचा, कारतूस तथा अन्य सामान बरामद किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने शनिवार को यहां बताया कि शुक्रवार की रात में कोतवाली देहात थाने की पुलिस चोला सिकंदराबाद मार्ग पर वाहनों की चेकिंग में लगी थी। इस बीच मिली की पुलिस की वर्दी पहने चार लोग सड़क पर आने जाने वाले वाहनों के साथ लूटपाट कर रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर लुटेरों को ललकारा।आरोप है कि लुटेरों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली लगने से एक घायल हो गया। चारो लुटेरे दोनों बाइक मौके पर छोड़कर भाग निकले।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने जब खोजबीन तो एक बदमाश गोली लगने से घायल भट्टे के पास पड़ा मिला जिसकी शिनाख्त साबू रूप में हुई। वह पुलिस की वर्दी पहने था। पुलिस ने कांबिंग कर उसके साथी नबाब को भी गिरफ्त में ले लिया। दोनो के पास से दो देसी तमंचे, कारतूस और एक मोबाइल फोन बरामद हुआ। दोनों के विरुद्ध लूट, चोरी के 12 से अधिक मुकदमे दर्ज है।

पूछताछ में बदमाश साबू ने बताया कि पुलिस की वर्दी 29जुलाई को चोला गांव के पास से जीआरपी गाजियाबाद में तैनात सिपाही संजीव कुमार से लूटी थी। जिसका मुकदमा चोला चौकी पर दर्ज है। एसएसपी ने बताया कि बरामद मोटरसाइकिल और मोबाइल फोन भी चोरी के है। दोनो ने अपने फरार साथियों के नाम भी बताए ही है जिनकी पुलिस तलाश में जुटी है। घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया है।

Edited By

Ramkesh