अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तिथि का वीएचपी ने किया ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, May 11, 2016 - 05:42 PM (IST)

इंदौर/अयोध्या: विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की अपनी अंतिम तारीख का ऐलान किया है। उज्जैन में चल रहे महाकुंभ में संतों ने राम मंदिर के निर्माण में हो रही देरी के लिए नाराजगी जताते हुए इसके निर्माण के लिए 31 दिसंबर तक का समय दिया है। 

 
विश्व हिंदू परिषद के जनरल सेक्रेटरी चंपत राय ने कहा कि 31 दिसंबर से पहले मंदिर निर्माण का काम शुरु हो जाएगा। हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार और नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमने बहुत धैर्य रखा, अब और धैर्य नहीं रख सकते हैं। अयोध्या जाना और राम लला के दर्शन में काफी फर्क है चंपत राय ने कहा कि इससे पहले राम मंदिर के निर्माण के लिए 1 नवंबर की तारीख का ऐलान किया गया था जोकि गलत हैं। कुछ संगठन सिर्फ सुर्खियों में आने के लिए ऐसी बातें करते हैं। 
 
उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण का 90 फीसदी काम पूरा हो चुका है, बाकी का काम साधू और संतों की मदद से किया जाएगा। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 मई को उज्जैन के महाकुंभ में हिस्सा लेने जायेंगे। ऐसे में उनके दौरे से पहले वीएचपी का यह ऐलान सियासी पारा बढ़ा सकता है।
 
गौरतलब है कि इससे पहले चित्रकूट के तुलसी पीठाधीश्वर जगदगुरू राम भद्राचार्य ने राम मंदिर निर्माण की तिथि का ऐलान किया था। विभिन्न हिंदू संगठनों द्वारा भी राम मंदिर निर्माण की तारीख का ऐलान किया है लेकिन मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित होने की वजह से मंदिर निर्माण पर रोक लगी है।